Begin typing your search above and press return to search.

मैराथन

स्‍टार धावक गोपी व हेतराम पहुंचे प्रयागराज, इंदिरा मैराथन में कल दौड़ेंगे

37वीं इंदिरा मैराथन का आयोजन 19 नवंबर की सुबह 6:30 बजे से आनंद भवन से होगा

Indira Marathon
X

इंदिरा मैराथन

By

Bikash Chand Katoch

Published: 18 Nov 2022 3:26 PM GMT

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर आयोजित होने वाली इंदिरा मैराथन का 37वां संस्करण शनिवार को प्रयागराज में होगा। बृहस्पतिवार को मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में स्थित क्षेत्रीय खेल कार्यालय में जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने प्रेसवार्ता करते हुए आयोजन से जुड़ी तैयारियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मैराथन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है, मैराथन को जिला प्रशासन व खेल विभाग बेहद भव्य बनाएगा। कहा कि यह शहर का प्रमुख आयोजन है, इसमें किसी भी तरह की कोई कमी किसी भी स्तर पर नहीं होगी।

37वीं इंदिरा मैराथन में दौड़ने के लिए दिग्गज व स्‍टार धावकों के प्रयागराज पहुंचने का क्रम शुरू हो गया है। 17 नवंबर की देर रात तक कई प्रदेशों से धावक पहुंच चुके हैं। आज शुक्रवार 18 नवंबर को अधिकांश धावकों ने मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में ट्रैक पर वार्मअप दौड़ लगाई। उन्‍होंने अपनी तैयारियों को परखा।

इस बार इंदिरा मैराथन में हिस्सा ले रहे ओलंपियन गोपी टी भी अपनी चुनौती पेश करेंगे। पहली बार वह इंदिरा मैराथन में हिस्सा ले रहे हैं। वह 17 नवंबर को प्रयागराज पहुंच गए 2021 में हुई 36 इंदिरा मैराथन में कांस्य पदक विजेता हेतराम भी शुक्रवार की देर रात प्रयागराज पहुंचे।

37वीं इंदिरा मैराथन का आयोजन 19 नवंबर की सुबह 6:30 बजे से आनंद भवन से होगा। 6:30 बजते ही एयर गन से गोली की आवाज छूटेगी और हरी झंडी दिखाकर धावकों को रवाना किया जाएगा। मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में इंदिरा मैराथन की तैयारी का अंतिम चरण चल रहा है।

यह पूरी दौड़ 42.195 किलोमीटर की होगी। मैराथन के विजेता धावकों को खेल विभाग की ओर से नकद पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। मैराथन में पहले स्थान पर आने वाले पुरुष व महिला धावक को दो-दो लाख रूपये, द्वितीय स्थान पर आने वाले धावकों को एक-एक लाख रूपये और तीसरे स्थान पर आने वाले धावकों को 75-75 हजार रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा। इसके साथ ही चौथे स्थान से लेकर 14वें स्थान तक के धावकों को सांत्वना राशि के तहत दस-दस हजार रूपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। यह कुल राशि नौ लाख सत्तर हजार रूपये है

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it