शुक्रवार, जनवरी 22, 2021
होम मैराथन गुरुग्राम में होगा अपोलो टायर्स मिलेनियम सिटी मैराथन 2019 के पांचवें संस्करण...

गुरुग्राम में होगा अपोलो टायर्स मिलेनियम सिटी मैराथन 2019 के पांचवें संस्करण का आयोजन

मिलेनियम सिटी मैराथन (एमसीएम) जिसकी अवधारणा अल्ट्रामैन एवं आयरनमैन ट्राईएथलीट और तबोनो स्पोर्ट्स एण्ड इवेंट्स प्रा लिमिटेड के सीईओ अभिषेक मिश्रा के द्वारा समाज के सभी आयु वर्गों में फिटनेस का वायरस फैलाने की दृष्टिकोण के साथ की गई, मैराथॉन का 2019 संस्करण जल संरक्षण को बढ़ावा देने केे लिए नगर निगम गुरुग्राम के साथ साझेदारी करने जा रहा है। अपनी तरह का अनूठा यह रनिंग कार्यक्रम मिलेनियम सिटी गुरुग्राम के पर्यटकों, धावकों और स्थानीय लोगों को प्रोत्साहित करेगा।

मिलिंद सोमन, जिन्होंने 2015 में 15 घण्टे और 19 मिनट के अंदर आयरमैन चैलेंज तथा 2017 में फ्लोरिडा में अल्ट्राथॉन चैलेंज पूरा किया, वे ब्राण्ड अम्बेसडर के रूप में अपोलो टायर्स मिलेनियम सिटी मैराथॉन 2019 में हिस्सा लेंगे।

अपोलो टायर्स मिलेनियम सिटी मैराथन के ब्रैंड एंबेसेडर हैं मिलिंद सोमन

इस अवसर पर अभिषेक मिश्रा, सीईओ, ताबोनो स्पोर्ट्स एण्ड इवेंट्स प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘मिलेनियम सिटी मैराथॉन का आयोजन रनिंग को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है, जो फिट रहने का सबसे आसान तरीका है, इसलिए हर व्यक्ति को स्वस्थ जीवनशैली के लिए रनिंग को अपनाना चाहिए। लोगों को सामुदायिक खेलों के साथ जोड़ना और ऐसे समुदाय बनाना इस प्रोग्राम का उद्देश्य है जो समाज के लोगों को रनिंग के लिए प्रोत्साहित करे।’’

मिलेनियम सिटी मैराथॉन के पिछले संस्करणों में कई प्रतिष्ठित ब्राण्ड इसके साथ जुड़े रहे हैं। इस संस्करण के लिए अग्रणी टायर निर्माता अपोलो टायर्स एमएसएम बेण्डवैगन केे साथ जुड़ने जा रहा है।

सतीश शर्मा, प्रेज़ीडेन्ट, एशिया पेसिफिक, मिडल ईस्ट एवं अफ्रीका अपोलो टायर्स लिमिटेड, जो खुद एक मैराथॉन धावक हैं, ने कहा, ‘‘फिट और स्वस्थ जीवन शैली हर व्यक्ति के लिए अनिवार्य है, और फिटनैस के लिए दौड़ने से बेहतर कोई और तरीका नहीं हो सकता। हमें खुशी है कि हमें मिलेनियम सिटी मैराथॉन के साथ जुड़ने का मौका मिला है, जिसने पिछले कुछ सालों में गुरुग्राम में रनिंग को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।’’

मिलिंद सोमन, फिटनैस प्रोमोटर ने कहा, ‘‘फिटनैस के लिए दौड़ना सबसे अच्छा तरीका है और गुरुग्राम के सबसे बड़े रनिंग कार्यक्रम के साथ जुड़ना मेरे लिए बेहद खुशी की बात है। मुझे उम्मीद है कि ज़्यादा से ज्यादा संख्या मेें लोग इस फिटनैस कार्यक्रम के साथ जुड़ेंगे।’’

अपोलो टायर्स मिलेनियम सिटी मैराथॉन के तहत किड्स रन कैटेगरी भी होगी। 5 किलोमीटर की टाईम्स रेस में 12 साल और इससे अधिक उम्र के बच्चे हिस्सा ले सकेंगे।

अपोलो टायर्स मिलेनियम सिटी मैराथॉन 2019 में हर रेस कैटगरी (फुल मैराथॉन, हॉफ मैराथॉन, 10 किलोमीटर स्पीड चैलेंज, कोरपोरेट चैम्पियन्सः फुल मैराथॉन, हॉफ मैराथॉन, 10 किलोमीटर स्पीड चैलेंज और जॉय ऑफ रनिंग- 5 किलोमीटर) के लिए पंजीकरण 15 नवम्बर 2019 तक या रनिंग प्लेस फुल होने तक खुले हैं, जो भी पहले हो जाए।

अपोलो टायर्स मिलेनियम सिटी मैराथन का आयोजन गुरुग्राम में होगा

ताबोनो स्पोर्टस एण्ड इवेंट्स प्रा लिमिटेड के बारे में
ताबोनो स्पोर्ट्स भारत की अग्रणी स्पोर्ट्स कन्सल्टिंग फर्मों में से एक है। कंपनी सामुदायिक दौड़ कार्यक्रमों तथा इन्डोर एवं आउटडोर कार्यक्रमों के आयोजन में सक्रिय रही है। देश की कुछ प्रख्यात रनिंग प्रापॅर्टीज़ में शामिल हैं- ‘मिलेनियम सिटी मैराथॉन, गुड़गांव’, ‘द लखनऊ सिटी हॉफ मैराथॉन’, ‘ द हर्कुलियन रेस’ (ट्राइएथलॉन्स और अल्ट्रा रनिंग के साथ एंड्युरेन्स रेस) और ‘परिवर्तन 10 किलोमीटर फैमिली रन’। कंपनी देश भर में एसोसिएट्स, साझेदारों, अम्बेसडर्स और पार्टनर्स के नेटवर्क को प्रोत्साहित करती है।

अपोलोे टायर्स लिमिटेड के बारे में
अपोलो टायर्स लिमिटेड भारत का अग्रणी टायर ब्राण्ड और इंटरनेशनल टायर निर्माता है। कंपनी की भारत में कई मैनुफैक्चरिंग युनिट्स हैं तथा नीदरलैण्ड्स और हंगरी में भी एक-एक युनिट है। कंपनी दो विश्वस्तरीय ब्राण्ड्स- अपोलो और व्रेडेस्टीन के तहत अपने उत्पादों का विपणन करती है। इसके उत्पाद ब्राण्डेड, एक्सक्लुज़िव एवं मल्टी प्रोडक्ट आउटलेट्स के माध्यम से 100 से अधिक देशों में उपलब्ध हैं।