Begin typing your search above and press return to search.

मैराथन

200 किमी दौड़ लगाकर सीएम योगी से मिलने पहुंची 10 वर्षीय नन्ही धावक, सीएम ने उपहार देकर किया सम्मानित

काजल ने प्रयागराज से लखनऊ तक 200 किमी का सफर महज 5 दिनों में पूरा किया।

Kajal Nishad Marathon
X

10 साल की नन्ही धावक काजल निषाद

By

Amit Rajput

Updated: 2022-04-16T18:59:15+05:30

कभी कभी कुछ लोग असम्भव चीज़ो को भी सम्भव करके दिखा देते है, अब कुछ ऐसा ही कारनामा यूपी की 10 साल की नन्ही धावक काजल निषाद ने कर दिखाया है, काजल ने सीएम योगी आदित्यनाथ योगी से मिलने के लिए प्रयागराज से लखनऊ तक 200 किमी की दौड़ लगाई। काजल ने यह सफर महज 5 दिनों में पूरा किया। सीएम योगी ने उनको सम्मनित कर, उनके इस सफर को और यादगार बना दिया।

10 साल की नन्ही धावक काजल निषाद

सम्मान न मिलने के कारण थी निराश

एक सरकारी बयान के मुताबिक जनपद प्रयागराज के मांडा थाना क्षेत्र के ललितपर गांव निवासी नीरज कुमार निषाद की 10 साल की बेटी काजल निषाद कक्षा चार की छात्रा है. काजल ने प्रयागराज में एक स्थानीय खेल स्पर्धा में भाग लिया था और दौड़ को पूरा किया था. लेकिन कार्यक्रम में उचित सम्मान ना मिल पाने के कारण काजल काफी निराश हो गई थी. इसी बात को लेकर काजल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनसे मिलने की इच्छा जताई थी. इसके लिए काजल 10 अप्रैल को प्रयागराज से लखनऊ के लिए पैदल ही निकल पड़ी।

सीएम ने दिए कई उपहार

काजल ने तमाम चुनौतियों के बावजूद शुक्रवार को अपना 200 किमी का सफर पूरा किया, सफर पूरा करने के बाद काजल सीधे सीएम योगी से मिलने पहुंच गयी। वही दूसरी तरफ जैसे सीएम योगी को काजल के बारे में खबर मिली, वें तुरंत अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर काजल से मिले। सीएम योगी ने काजल से मिलकर उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हुए जूते, ट्रैक सूट और खेल किट उपहार में दिए। जब काजल सीएम योगी से मिली तो उसकी ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। वें ख़ुशी के कारण उनके ही सामने झूम उठी। वही काजल की प्रतिभा का सम्मान करते हुए बनारसी बाबू दास खेल अकादमी ने उनकी आगे की तैयारी के लिए उम्र भर खेल किट और जूते देने की पूरी जिम्मेदारी ली है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it