Begin typing your search above and press return to search.

खो-खो

'अल्टीमेट खो-खो' लीग का आयोजन 14 अगस्त से

अल्टीमेट खो खो लीग का आयोजन पुणे में होने जा रहा है

अल्टीमेट खो-खो लीग का आयोजन 14 अगस्त से
X

अल्टीमेट खो-खो लीग

By

The Bridge Desk

Updated: 2022-08-12T17:48:51+05:30

पुणे में 'अल्टीमेट खो-खो' लीग प्रतियोगिता का आयोजन होने जा रहा है। इस लीग का आयोजन बड़े पैमाने पर होगा, जिसके पहले सीज़न में छह टीमें हिस्सा लेंगी। बता दें कि डेब्यू सीज़न में लीग की कैम्पेन टैग लाइन 'इंडिया मार छलांग' होगी। इस लीग का मकसद इस खेल को और इसके खिलाड़ियों को लोकप्रिय बनाना है, जिससे कि देश में इस खेल का विकास हो सके। ये लीग 22 दिनों तक चलेगी।

14 अगस्त से शुरू होने जा रही इस लीग के आयोजन से पहले बॉलीवुड एक्टर, सिंगर और एंकर अपारशक्ति खुराना ने प्रतिक्रिया दी है। अपारशक्ति खुराना ने कहा कि खो-खो हमेशा से हर भारतीय के दिल के करीब रहा है। स्कूल के दिनों में भी हममें से अधिकतर लोगों ने ये खेल खेला है। 'अल्टीमेट खो-खो' लीग से मनोरंजन होगा। अपारशक्ति खुराना के जुड़ने के साथ ही इस लीग को पंजाबी और तेलुगु फिल्म एक्ट्रेस श्रुति सोढ़ी, लोकप्रिय खेल प्रस्तुतकर्ता अर्जुन पंडित भी होस्ट करेंगे।

अपारशक्ति खुराना ने लीग के शुरू होने से पहले कहा, "खो-खो हमेशा हर भारतीय के दिल के करीब रहा है क्योंकि उन्होंने अपने जीवन में किसी समय इस खेल को खेला है लीग किसी भी ब्लॉकबस्टर मनोरंजन से कम नहीं होग दर्शकों को रोमांच एक्शन और सस्पेंस का अनुभव होगा।" अपारशक्ति खुराना ने कहा, "मैं 'अल्टीमेट खो-खो' लीग का हिस्सा बनकर खुश हूं और इस ऐतिहासिक क्षण में एक भूमिका निभाने के लिए उत्साहित हूं।"

'अल्टीमेट खो-खो' के सीईओ और लीग कमिश्नर तेनजिंग नियोगी ने कहा, "अल्टीमेट खो-खो' लीग के माध्यम से खेल को एक नए स्तर पर ले जाया जाएगा. ऐसा आयोजन देश में पहले कभी नहीं हुआ होगा हमारा लक्ष्य इस स्वदेशी खेल के प्रारूप में कुछ बदलावों को शामिल करके और टेक्नोलॉजी का उपयोग करके इसे बहुत बेहतर बनाना है ये लीग 22 दिनों तक चलेगी और हम इसे खो-खो कार्निवल के रूप में मनाएंगे हाल ही में संपन्न राष्ट्रमंडल खेलों में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया हमारा मानना ​​है कि हमारी "माटी का खेल" को प्रोत्साहित करने से खेल को बढ़ावा मिलेगा देश में 'अब खो होगा' और 'इंडिया मार छलांग' का नारा गूंजेगा।"

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it