Begin typing your search above and press return to search.

खेलो इंडिया

उन्नति हुड्डा ने जीता खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक, अब उनकी नज़रें अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता पर

उन्नति हुड्डा ने जीता खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक, अब उनकी नज़रें अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता पर
X
By

Amit Rajput

Published: 8 Jun 2022 9:25 AM GMT

हरियाणा के पंचकूला में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में देश के युवा खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है। प्रतियोगिता में रोजाना नए नए खिलाड़ी अपनी प्रतिभा और हुनर से सभी को हैरान कर रहे हैं। अब मंगलवार को एक और प्रतिभा ने अपने हुनर से सभी को हैरान कर दिया है। इस प्रतिभाशाली का खिलाड़ी का नाम उन्नती हुड्डा हैं। जिन्होंने मात्र 14 वर्ष की उम्र में बैडमिंटन में स्वर्ण पदक जीता। उन्नती ने फाइनल में तसनीम मीर को शिकस्त दी। हम आपको बता दें कि उन्नती वर्ल्ड जूनियर रैकिंग 73वें स्थान पर है जबकि उन्नति तस्नीम मीर चौथे स्थान पर है। उन्नति के इस प्रदर्शन से हर कोई हैरान हैं।

फाइनल मैच का पहला सेट तसनीम मीर ने 9-21 से जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली। दूसरे सेट में भी उन्होंने बढ़त के साथ ही आगाज किया, लेकिन इसके बाद चैंपियन के तौर पर उभरी उन्नति हुड्डा ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा सेट 23-21 और तीसरा सेट 21-12 से जीत लिया। उन्नति हुड्डा ने बताया कि पहला सेट हारने के बाद दूसरे सेट में उन्होंने बेहतरीन कवर किया। तीसरे सेट में उनका विश्वास मजबूत हुआ और उन्होंने अपना खेल खेलते हुए खिताब जीता।

उन्नति ने बताया कि इससे पहले वह भागलपुर में आयोजित अंडर-13 में नेशनल चैंपियनशिप का टाइटल जीत चुकी हैं। यह उनका नेशनल में दूसरा टाइटल है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स एक बड़ा प्लेटफार्म है। ऐसे में यह जीत उनके लिए काफी मायने रखती है। अब उनकी नजर जर्मनी में 15 जून से शुरू होने वाले अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट पर है। वह अपनी जीत की लय को बरकरार रखते हुए, देश के लिए पदक जीतने की पूरी कोशिश करेंगी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it