Begin typing your search above and press return to search.

कराटे

एमपी की बेटी ने जीता यूएस ओपन कराटे चैंपियनशिप, केंद्रीय मंत्री ने दी बधाई

वे ऐसा करने वाली देश की पहली महिला कराटे खिलाड़ी है।

Supriya Jatav Karate
X

सुप्रिया जाटव

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-07T00:04:04+05:30

अमेरिका के लॉस वेगास में चल रहे यूएस ओपन कराटे चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश की सुप्रिया जाटव ने स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया, प्रिया ने टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज मेडल भी जीता। वे ऐसा करने वाली देश की पहली महिला कराटे खिलाड़ी है। सुप्रिया जाटवा मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की रहने वाली है। उनकी इस जीत पर केंद्रीय उड्यान मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बधाई दी।


सिंधिया ने दी जीत की बधाई

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जीत की बधाई देते हुए ट्वीट किया और लिखा कि मप्र की बेटी सुप्रिया जाटव नेअमेरिका के लास वेगास में आयोजित यूएस ओपन कराटे चैंपियनशिप में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। उन्होंने भारत को एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीताकर देश को गौरवान्वित किया है। इस सफलता पर सुप्रिया जाटव को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। राष्ट्र को आप पर गर्व हैं।

महज 6 साल की उम्र से शुरू की ट्रेनिंग

प्रिया के पिता आर्मी में थे, उनके पिता ने उनकी आत्म रक्षा के लिए महज 6 साल की उम्र में ही उन्हें कराटे की एकेडमी में दाखिला दिलवा दिया, जिसके बाद प्रिया ने एकेडमी में खूब मेहनत की और पहले कराटे को अपनी हॉबी बनाई और कुछ बाद इसे ही अपना करियर बनाने की सोची।

एक ही साल में प्रिया ने कई सारे मेडल जीते और देश भर में आयोजित स्पर्धा में भाग लेने लगी और मेडल जीतने लगी। सुप्रिया अभी तक कराटे में छह इंटरनेशनल गोल्ड, 22 नेशनल गोल्ड सहित 37 मेडल अपने नाम कर चुकी हैं। सुप्रिया को प्रदेश स्तर पर एकलव्य और विक्रम अवॉर्ड भी मिल चुका है। सुप्रिया को खेल कोटे से सरकारी नौकरी मिली है। साथ ही एमपी कराटे एकेडमी की एसोसिएटेड मेंबर भी हैं।

Next Story
Share it