Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

'छत्तीसगढ़ी ओलंपिक' खेल के दौरान महिला कबड्डी खिलाड़ी की हुई मौत

इस महीने 'छत्तीसगढ़िया ओलंपिक' से ये दूसरी मौत की खबर सामने आई है

छत्तीसगढ़ी ओलंपिक खेल के दौरान महिला कबड्डी खिलाड़ी की हुई मौत
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 15 Oct 2022 1:38 PM GMT

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में 'छत्तीसगढ़ी ओलंपिक' खेल के दौरान महिला कबड्डी खिलाड़ी की मौत हो गई है। जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जिले के माकड़ी क्षेत्र के अंतर्गत मांझीबोरंड गांव में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में कबड्डी खेल के दौरान शांति मंडावी की मौत हो गयी है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मांझीबोरंड गांव निवासी मंडावी कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान घायल हो गयी थीं, जहां से उन्हें माकड़ी सामुदायिक केंद्र में प्राथमिक उपचार के लिए भेजा गया था।

अधिकारियों ने बताया कि हालत सामान्य नहीं होने पर चिकितसकों ने मंडावी को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेज दिया, जहां इलाज के दौरान आज मंडावी की मृत्यु हो गयी। उन्होंने बताया कि घटना के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मंडावी के गृह ग्राम पहुंचकर शोक जताया।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख, परिवार को दी आर्थिक सहायता

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कबड्डी खिलाड़ी मंडावी के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने मृत महिला के परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की मंज़ूरी दी.की है।

इसी महीने दूसरे खिलाड़ी की मौत

गौरतलब है कि इससे पहले इस महीने की 11 तारीख को रायगढ़ जिले में 'छत्तीसगढ़ी ओलंपिक' खेल के दौरान एक परुष कबड्डी खिलाड़ी की भी मौत हो गई थी। बता दें कि 'छत्तीसगढ़ में होने वाले इन खेलों को ओलिंपक की तरह ही राज्य स्तर पर आयोजित किया जाता है। इस बार का 'छत्तीसगढ़ी ओलंपिक" दो खिलाड़ियों की मौत हो जाने से छत्तीसगढ़ वासियों के लिए कुछ दुखद रहा। इस बार ''छत्तीसगढ़ी ओलंपिक' की शुरुआत 6 अक्टूबर से हुई थी और यह 6 जनवरी, 2023 चलेगा।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it