Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

प्रो कबड्डी सीजन 9 की नीलामी हुई खत्म, पवन बिके सबसे महंगे खिलाड़ी

प्रो कबड्डी सीजन 9 की नीलामी हुई खत्म, पवन बिके सबसे महंगे खिलाड़ी
X
By

Amit Rajput

Updated: 2022-08-07T14:34:13+05:30

प्रो कबड्डी के लिए कवायद शुरू हो गई है। इसी सिलसिले में हाल ही में प्रो कबड्डी के नए सत्र के नीलामी संपन्न हुई। जहां 12 टीमों ने नीलामी के जरिए कई खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया गया और अपनी टीम को सबसे मजबूत बनाने की पेशकश की। इस दौरान कई खिलाड़ी लाखों में बिककर सुर्खियों में आए तो वही कई खिलाड़ी पूरे ऑक्शन में नहीं बिक पाए और खाली हाथ चले गए।

इस सीजन में पवन सेहरावत सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में बिके, जिन्हें बेंगलुरु बुल्स ने 2 करोड़ से ज्यादा रूपये देकर अपनी टीम में शामिल किया। वहीं, गुमान सिंह बी कैटेगरी के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं। उन्हें 1.21 करोड़ की कीमत पर खरीदा गया है। इस बार चार खिलाड़ियों को एक करोड़ से ज्यादा कीमत मिली है, जबकि पिछले सीजन सिर्फ दो खिलाड़ी एक करोड़ से ज्यादा कीमत पर बिके थे। इसके अलावा विकास कंडोला, गुमान सिंह, फज़ल अत्राचली को भी काफी अच्छी रकम मिली।

पिछले सीजन में प्रदीप नरवाल और सिद्धार्थ देसाई को एक करोड़ से ज्यादा कीमत मिली थी। वहीं, इस सीजन की नीलामी में पहले दिन चार खिलाड़ियों को एक करोड़ से ज्यादा कीमत मिली। इस साल पवन शेहरावत और गुमान सिंह के अलावा विकास कंडोला और फजल अत्राचली को एक करोड़ से ज्यादा कीमत मिली है।

वही हर सीजन की तरह इस बार भी ईरानी खिलाड़ियों पर जमकर बोली लगी। फजल अत्राचली कबड्डी इतिहास के सबसे महंगे डिफेंडर और विदेशी खिलाड़ी बने। उन्हें पुणेरी पलटन ने 1.38 करोड़ में खरीदा। फजल पिछले साल भी सबसे महंगे खिलाड़ी थे। 2018 में यू मुंबा ने उन्हें एक करोड़ में खरीदा था। वहीं, मोहम्मद इस्माइल 87 लाख में बिके थे। अब ऑक्शन के बाद सभी टीमें पूरी तरह तैयार हैं।


नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it