Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

Pro Kabaddi League Final: टॉप 5 खिलाड़ी, जो हो सकते है फाइनल में गेम चेंजर

प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 का फाइनल मुकाबला जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन के बीच होगा

Pro Kabaddi League Final: टॉप 5 खिलाड़ी, जो हो सकते है फाइनल में गेम चेंजर
X
By

Prakash Jha

Updated: 2022-12-17T14:51:50+05:30

जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन की टीम 2022 के फाइनल के लिए तैयार है। पुनेरी पलटन ने पहली बार अपनी जगह फाइनल में बनाई है, वही दूसरे तरफ जयपुर ने दूसरी बार। देखना दिलचस्प होगा कौन चैम्पियन बनेगा। इससे पहले पुनेरी पलटन ने जयपुर को ग्रुप स्टेज में दो बार मात दी है अब आखिरी मुख्य मुकाबला है।

प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 का फाइनल मुकाबला जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन के बीच होगा। हम आपको 5 ऐसे नामो के बारे में बताते है, जो फाइनल में गेम चेंजर साबित हो सकते है।

1) अर्जुन देशवाल (Arjun Deshwal) - जयपुर पिंक पैंथर्स


अर्जुन देशवाल 23 मैचों में 232 अंक लेके टॉप रेडर के शीर्ष स्थान पर बराकर है, और फाइनल के शाम पुनेरी पलटन को परेशान कर सकते है। इससे पहले दो मुकाबले में पलटन टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था, पहले मैच में 7 अंक वही दूसरे मैच में 19 अंक हासिल किए थे। अब अर्जुन काफी उत्साहित होंगे फाइनल में अपनी छाप छोड़ने के लिए।

2) साहुल कुमार (Sahul Kumar) - जयपुर पिंक पैंथर्स

जितने महत्वपूर्ण रेडर होते उससे कही ज्यादा महत्वपूर्ण डिफेंडर होते है और यह काम साहुल ने बखूबी निभाया है। सेमीफाइनल की रात साहुल ने दमदार प्रदर्शन किया और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब उन्हें मिला जिससे उनका हौसला काफी बड़ा होगा, उन्होंने 23 मैच में 50 टैकल अंक हासिल किए है। साहुल काफी उत्साहित होंगे पुनेरी पलटन को अपना दम दिखाने के लिए क्योंकि उन्होंने पिछली दो बार आमने सामने होने पर कुछ खास नहीं किया था।

3) मोहम्मद नबीबक्ष (Mohammad Nabibaksh) - पुनेरी पलटन

जयपुर को फाइनल में अगर जीत प्राप्त करनी है तो नबीबक्श के चंगुल से बचना होगा। उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में अपना ऑल राउंड प्रदर्शन दिखाकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। बड़े मैच में उनके अनुभव से टीम को काफ़ी मदद मिलेगी, जैसे की नाजुक मौके पर कैसे धैर्य रखना है।

4) फैजल अत्राचली (Faizal Atrachali) - पुनेरी पलटन


फैजल अत्राचली ने जबसे पुनेरी पलटन की कप्तानी संभाली है , तब से टीम का प्रदर्शन निखर के आया शुरआती 4 मैचों के हारने के बाद कप्तान ने टीम को जोश के साथ खेलने की प्रेरणा दी और टीम उस बात पर खड़ी उतरी। जयपुर को उनके टैकल से नही बल्की उनके दिमाग से भी लड़ना होगा क्योंकि पुनेरी पलटन मैच को अंत तक ले जाती है और कप्तान फैजल अपना दिमाग लगा के टीम का नया पार लागते है ।

5) अजीत कुमार (Ajit Kumar) - जयपुर पिंक पैंथर्स

पुनेरी पलटन को यह ध्यान में रखना होगा की वो सभी खिलड़ियों के लिए योजना बनाए, क्योंकि अजीत ने सेमीफाइनल के मुकाबले में बेंग्लरू बुल्स को आश्चर्यचकित किया, वो अजीत के लिए तयार नही थे और उन्होंने सुपर 10 लगा के अपनी बुल्स टीम को जोरदार जीत दिलाई। अगर अजीत चल गए तब जयपुर पिंक पैंथर्स जीत की और रुख कर सकती यानी अपनी चैम्पियन बनने का मौका दोहरा सकती है।

Next Story
Share it