Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

Pro Kabaddi League: सीजन 9 का चैंपियन बनने की होड़ में छह टीमें मंगलवार से भिड़ेंगी

वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 प्लेऑफ 13 से 17 दिसंबर 2022 तक मुंबई के डोम, एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेला जाएगा

Pro Kabaddi League: सीजन 9 का चैंपियन बनने की होड़ में छह टीमें मंगलवार से भिड़ेंगी
X
By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-12-16T13:36:24+05:30

12 टीमों के बीच 9 हफ्तों की जोरदार प्रतिस्पर्धा के बाद वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 अब अपने मुख्य चरण - प्लेऑफ के लिए पूरी तरह से तैयार है। कबड्डी का बुखार 13 दिसंबर को चरम पर होगा क्योंकि इस दिन दो मुंह में पानी लाने वाले होंगे। एलिमिनेटर 1 में बेंगलुरु बुल्स का सामना मौजूदा चैंपियन दबंग दिल्ली केसी से होगा, जबकि यूपी योद्धा का सामना एलिमिनेटर 2 में पहली बार प्लेऑफ में पहुंची तमिल थलाइवाज होगा। ये मैच यहां के डोम, एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में होंगे होगा। मंगलवार को भिड़ने वाली चारों टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए खेलेंगी।

जयपुर पिंक पैंथर्स गुरुवार, 15 दिसंबर 2022 को सेमीफाइनल में बेंगलुरु बुल्स और दबंग दिल्ली केसी के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगी, जबकि पुनेरी पल्टन का सामना यूपी योद्धाज और तमिल थलाइवाज के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 का फाइनल शनिवार, 17 दिसंबर 2022 को होगा।

वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 के अब तक के सफर के बारे में श्री अनुपम गोस्वामी, प्रमुख स्पोर्ट्स लीग, मशाल स्पोर्ट्स और लीग कमिश्नर, वीवो प्रो कबड्डी लीग ने कहा, "कंजप्शन के दृष्टिकोण से सबसे बड़ी उपलब्धि दर्शकों की वापसी है। बेंगलुरू, पुणे और हैदराबाद में दर्शकों ने जो प्यार खिलाड़ियों को दिया उसे बयां करना मुश्किल है। दर्शकों ने पूरे उत्साह के साथ मैच शुरू होने से पहले से लेकर मैच खत्म होने तक और फिर पुरस्कार समारोह के अंत तक अपनी मौजूदगी से सभी को खुश कर दिया। मुझे लगता है कि स्पष्ट संकेत हैं कि भारत में खेलों को पसंद करने वाले दर्शक और अधिक कबड्डी चाहते हैं।"

वीवो पीकेएल सीजन 9 में जयपुर पिंक पैंथर्स के शानदार फॉर्म के बारे में पूछे जाने पर जयपुर के कप्तान सुनील कुमार ने कहा, "वीवो प्रो कबड्डी लीग में फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण चीज है क्योंकि बहुत सारे मैच होते हैं। इसलिए मैं हमारी सफलता को फिटनेस को श्रेय देना चाहूंगा। साथ ही हमारे कोच की रणनीति, टीम प्रबंधन से समर्थन और खिलाड़ियों के एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानने से हमें इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिली है।"

पुनेरी पल्टन एक युवा टीम है और उसमें से कुछ अपना पहला वीवो पीकेएल प्लेऑफ खेलेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या पुणे की टीम के युवा खिलाड़ी प्लेऑफ में अतिरिक्त दबाव महसूस करेंगे, कप्तान फजल अतराचली ने कहा, "हर मैच में बहुत दबाव होता है। मैं झूठ बोलूंगा अगर मैंने यह कहा कि कोई दबाव नहीं होता है। हालांकि, हमारे पास युवा हैं। वे प्रतिभाशाली हैं और अच्छे खिलाड़ी हैं। हमारे पास एक अच्छा कोचिंग स्टाफ है और मुझे लगता है कि हम युवा खिलाड़ियों को प्लेऑफ में दबाव से निपटने में मदद कर सकते हैं। मैं वादा करता हूं कि युवा खिलाड़ी प्लेऑफ में अच्छा खेलेंगे।"

Next Story
Share it