Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

Pro Kabaddi League: पुनेरी पलटन या जयपुर पिंक पैंथर्स - कौन होगा प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 का विजेता?

टूर्नामेंट की दो शीर्ष टीमें फाइनल में आमने सामने भिड़ेगी

Pro Kabaddi League: पुनेरी पलटन या जयपुर पिंक पैंथर्स - कौन होगा प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 का विजेता?
X
By

Prakash Jha

Updated: 2022-12-17T11:19:35+05:30

प्रो कबड्डी लीग के 9वें सीजन का फाइनल मैच जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन के बीच खेला जाएगा। दोनो ही टीमों ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन करके फाइनल में अपनी जगह बनाई है, संभावना ये है की फाइनल काफी कांटेदार और रोमांचक होगा।

जयपुर ने सेमीफाइनल में बेंगलुरु बुल्स को बुरी तरह हराया और इससे जयपुर के खिलाड़ी आत्मविश्वास से भरे होंगे। वही पुनेरी पलटन ने तमिल थलाईवाज को महज 2 अंक से मात दी लेकिन पलटन ने ऐसे कम अंकों से काफी जीत दर्ज की है और ये उन्हें फाइनल में हौसला देगा नाजुक मोको पर। आइए जानते है दोनो टीमें किस मेल और संतुलन के साथ उतरेगी।

जयपुर पिंक पैंथर्स

कप्तान सुनील कुमार की अगुवाई में जयपुर की टीम इतिहास दोहराने के महज एक कदम या कहे तो एक जीत दूर है। अगर उन्होंने खिताब जीत लिया तो प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में दूसरी टीम बन जायेंगे जिन्होंने पीकेएल खिताब दो बार जीता हो, अब तक सिर्फ यह कारनामा पटना पाइरेट्स ने किया है।

खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करे तो, अर्जुन देशवाल पर सबकी निगाहे होंगी जो सीजन के टॉप रेडर है और उन्होंने पुनेरी पलटन टीम के खिलाफ 19 अंक भी हासिल किए थे।

दो और खिलाड़ी जिन पर नजर होगी वो है अजीत कुमार और साहुल, अजीत ने सेमीफाइनल की शाम 13 अंक लाकर बेंगलरू बुल्स को दंग कर दिया और साहुल भी डिफेंस में दीवार बनकर खड़े हुए और टीम को जीत दिलाने में अपना अहम योगदान दिया ।

जयपुर पिंक पैंथर्स की संभावित शुरुआती सेवन

अर्जुन देशवाल, सुनील कुमार, केएस अभिषेक, रीजा मीरबाघेरी, वी अजीत, साहुल कुमार और अंकुश

पुनेरी पलटन

पुनेरी पलटन की टीम की शुरुआत 4 हार के साथ हुई थी , उसके बाद फैजल अत्राचली ने कप्तानी का भार संभाला और उसे बखुबी निभाया। पुनेरी पलटन में अनुभव, युवा जोश और अहम मौके पर कप्तानी चाल सब है, बस अब टीम यही कामना करेगी की प्रो कबड्डी लीग में अपना पहला खिताब हासिल करे। टीम की खास बात उनकी स्क्वाड में गहराई है कि उनके दो रेडर असलम और मोहित के नही होने के बावजूद भी सेमीफाइनल में उन्होंने जीत हासिल की।

अगर पलटन के टीम के खिलाड़ियों की प्रदर्शन की बात करे तो फैजल और नवीबक्ष ने डिफेंस को संभाला और खासकर नबीबक्ष ने ऑल राउंड प्रदर्शन से सेमीफाइनल में पुनेरी पलटन को बेहतरीन योगदान दिया और जीत दिलाई। वही आकाश शिंदे और पंकज मोहिते ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया।

अब देखना ये होगा की क्या मोहित गोयत और असलम इनामदार में से कोई फिट होके मैच में आ सकता है , संभावना कम लेकिन यह हुआ तो जयपुर के लिए खतरा बन सकते है दोनो।

पुनेरी पलटन की संभावित शुरुआती सेवन

पंकज मोहिते, मोहम्मद नबीबख्श, आकाश शिंदे, सोमबीर, फजल अत्राचली, संकेत सावंत और अबिनेश नादराजन

Next Story
Share it