Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

Pro Kabaddi League Match 102: 12वीं जीत के साथ शीर्ष पर और मजबूत हुए पल्टन, टाइटंस को 13 अंक से हराया

पल्टन की यह 18 मैचों में 12वीं जीत है जबकि टाइटंस को इतने ही मैचों में 16वीं हार मिली है

Puneri Paltan defeat Telugu Titans
X

पुनेरी पल्टन बनाम तेलुगू टाइटंस

By

The Bridge Desk

Updated: 2022-11-27T16:25:48+05:30

पुनेरी पल्टन ने अपने आलराउंड प्रदर्शन के दम पर गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में शनिवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 102वें मैच में तेलुगू टाइटंस को 38-25 के अंतर से हराकर शीर्ष पर अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है।

पल्टन की यह 18 मैचों में 12वीं जीत है जबकि टाइटंस को इतने ही मैचों में 16वीं हार मिली है। पल्टन की जीत में असलम इनामदार और पंकज मोहित (दोनों 8-8 अंक) -का अहम योगदान रहा। टाइटंस को सिद्धार्थ देसाई की कमी खली क्योंकि उसका कोई भी रेडर सात अंक से अधिक नहीं ले सका। उसके डिफेंस ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 14 अंक जुटाए।

पल्टन ने शुरुआती पांच मिनट में 5-1 की लीड ले ली थी। देसाई की गैरमौजूदगी में टाइटंस का रेडिंग विभाग शुरुआत से ही कमजोर नजर आ रहा था। डिफेंस ने हालांकि लगातार दो अंकों के साथ स्कोर 3-5 किया लेकिन अभिषेक का शिकार कर पुणे के डिफेंस ने लीड फिर 3 की कर दी।

जल्द ही पल्टन ने टाइटंस को सुपर टैकल की स्थिति में डाला और परवेश ने असलम का शिकार कर टीम को दो अंक दिलाए। पंकज की अगली रेड पर हालांकि उनका शिकार हो गया। मोहसेन ने फजल का शिकार कर हालांकि हिसाब बराबर कर फासले को दो का कर लिया।

अभिषेक का शिकार कर डिफेंस ने हालांकि फजल को रिवाइव करा लिया। फिर असलम ने विशाल का शिकार कर लीड 4 की कर दी। टाइटंस के लिए फिर सुपर टैकल आन था और अंकित ने पंकज का शिकार कर फासला फिर से 2 कर दिया। फिर डू ओर डाई रेड पर आदर्श ने असलम को आउट किया।

चार के डिफेंस में पंकज ने एक बार फिर अंकित का शिकार किया। फिर फजल ने डू ओर डाई रेड पर आदर्श को लपक स्कोर 14-10 हो गया। इसी स्कोर पर हाफ टाइम हुआ। डिफेंस में दोनों को 5-5 अंक मिले जबकि रेड में पल्टन को सात जबकि टाइटंस को पांच अंक मिले।

ब्रेक के बाद पल्टन ने टाइटंस को ऑल आउट कर लीड 8 की कर ली और जल्द ही उसे 11 तक ले गए। परवेश और विशाल सुपर टैकल की स्थिति में थे लेकिन पंकज ने दोनों को आउट कर टाइटंस को फिर ऑल आउट कर लीज 16 की कर ली। टाइटंस ने हालांकि लगातार तीन अंक लेकर फासला कम किया।

पल्टन को फासले का कम होना मंजूर नहीं था। यही कारण था कि उसने स्कोर 32-14 कर न सिर्फ अपनी स्थिति और मजबूत की बल्कि जीत की ओर भी कदम बढ़ाया। इस बीच, टाइटंस ने लगातार तीन अंक लेकर अपना ऑलआउट बचाया लेकिन पंकज ने सुपर रेड के साथ फिर वही स्थिति कायम कर दी।

टाइटंस ने अगली रेड पर आकाश का सुपर टैकल कर ऑलआउट बचा लिया। फिर टाइटंस ने इसके बाद लगातार तीन कामयाब सुपर टैकल के साथ स्कोर 25-36 कर दिया लेकिन समय नहीं होने के कारण टाइटंस के लिए वापसी की संभावना खत्म हो गई थी।

Next Story
Share it