Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

Pro Kabaddi League Match 109: हरियाणा ने मुंबा को 2 अंक से हराया

हरियाणा को 18 मैचों में सातवीं जीत मिली जबकि मुंबा को इतने ही मैचों में नौवीं हार मिली

U Mumba vs Haryana Steeleers
X

यू मुंबा बनाम हरियाणा स्टीलर्स 

By

The Bridge Desk

Updated: 2022-11-30T21:18:23+05:30

हरियाणा स्टीलर्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन के 109वें मैच में यू मुंबा को 2 अंक से हराकर खुद को प्लेऑफ की दौड़ में बनाए रखा है।

हरियाणा को 18 मैचों में सातवीं जीत मिली जबकि मुंबा को इतने ही मैचों में नौवीं हार मिली। मुंबा भी प्लेआफ की दौड़ में कायम हैं। इस मैच में हरियाणा के डिफेंस ने 13 अंक हासिल कर परिणाम तय किया। मोहित नांदल और नितिन रावल ने हाई-5 लगाए। मुंबा की ओर से कप्तान रिंकू ने हाई-5 लगाया।

मुंबा ने दो अंक लेकर अच्छी शुरुआत की लेकिन मीतू ने चार अंक की रेड के साथ हरियाणा को दूसरे मिनट में ही 4-2 से आगे कर मुंबा को सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया। गुमान ने हालांकि फिलहाल इस स्थिति को टाल दिया। चार के डिफेंस ने मीतू का शिकार कर मुंबा ने स्कोर बराबर कर लिया।

अगली रेड पर आशीष ने मोनू को बाहर कर मुंबा को 5-4 की लीड दिला दी। दो अंक लेकर अगले ही पल हरियाणा ने लीड ले ली। मुंबा के डिफेंस ने 500वें रेड अंक का इंतजार कर रहे मंजीत को दूसरी बार लपक लिया। 10 मिनट बीतने के बाद गुजरात 1 अंक से आगे थे।

रिंकू ने हालांकि डू ओर डाई रेड पर विनय का शिकार कर स्कोर 8-8 कर दिया। हरियाणा ने फिर लगातार दो अंक के साथ लीड 2 की कर ली। दोनो टीमों डू ओर डाई पर खेल रही थीं। इसी बीच कप्तान रिंकू ने अपना हाई-5 पूरा करते हुए मुंबा को 10-10 की बराबरी दिला दी।

पहला हाफ 13-12 से मुंबा के नाम रहा। यह हाफ डिफेंस के नाम रहा। मुंबा ने डिफेंस में 8 अंक लिए, जिनमें से 6 रिंकू ने लिए जबकि हरियाणा ने 6 अंक लिए, जिनमें से मोहित नांदल ने 5 अंक लिए। ब्रेक क बाद राकेश ने दो अंको की लीड की लीड के साथ हरियाणा को 15-14 से आगे कर दिया।

मुंबा के डिफेंस ने हालांकि मीतू को लपक स्कोर बराबर कर दिया। इसी बीच जय भगवान ने अपनी डू ओर डाई रेड पर तीन अंक लेकर मुंबा को 18-15 से आगे कर दिया। फिर मुंबा ने हरियाणा को पहली बार ऑल आउट कर अपनी लीड 5 अंक की कर ली।

हरियाणा ने हालांकि फासले को तीन कर दिया। 8 मिनट बचे थे और स्कोर 26-23 था। मंजीत अब अंक ले रहे थे। उन्होंने अगली रेड पर फासले को 2 किया लेकिन आशीष ने इसे फिर 3 कर दिया। पांच मिनट बचे थे और स्कोर 27-25 से मुंबा के हक में था।

मोहित ने छठी सफलता के साथ स्कोर 26-27 किया और फिर मंजीत ने दो अंक की रेड के साथ 1 अंक की लीड दिला दी। फिर हरियाणा ने मुंबा को पहली बार ऑल आउट कर 31-28 की लीड ले ली। मंजीत अगली रेड पर लपके गए लेकिन उससे पहले वह बोनस ले चुके थे।

फिर नितिन ने आशीष का शिकार कर फासला 4 का कर दिया। नितिन का हाई-5 भी पूरा हुआ। फिर मुंबा के लिए जय ने रेड में अंक लिया। इसके बाद हालांकि मुंबा के डिफेंस ने मीतू के खिलाफ गलती कर दी। अब हरियाणा की लीड 4 की हो चुकी थी।

आशीष ने अगली रेड पर एक अंक लेकर स्कोर 32-35 किया लेकिन अंतिम रेड पर राकेश ने समय बर्बाद कर मुंबा के हाथ से जीत का मौका छीन लिया। इस जीत के बाद भी हरियाणा 10वें स्थान पर बनी हुई है जबकि मैच से एक अंक लेकर मुंबा 50 के आंकड़े तक पहुंच गई।

Next Story
Share it