Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

Pro Kabaddi League: जयपुर पिंक पैंथर्स बने चैंपियन, दूसरी बार जीती ट्रॉफी

फाइनल मुकाबले में जयपुर पिंक पैथर्स की टीम ने पुनेरी पल्टन को 33-29 से हराकर खिताब जीत लिया

PKL 2022 winner Jaipur Pink Panthers
X

प्रो कबड्डी लीग 2022 विजेता जयपुर पिंक पैथर्स

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-12-17T22:51:50+05:30

प्रो कबड्डी लीग 2022 का सीजन खत्म हो चुका है। फाइनल मुकाबले में जयपुर पिंक पैथर्स की टीम ने पुनेरी पल्टन को 33-29 से हराकर खिताब जीत लिया है। जयपुर की टीम का ये दूसरा पीकेएल खिताब है। इससे पहले जयपुर ने पीकेएल के सबसे पहले सीजन में यू मुंबा करो हराकर खिताब जीता था। वी अजीत, सुनील कुमार और अर्जुन देशवाल 6 अंकों के साथ जयपुर के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में उभरे।

दोनों ही टीमों के बीच ये मुकाबला काफी कांटे का रहा, लेकिन अंत में जयपुर की टीम ने 4 अंक की बढ़त के साथ जीत हासिल कर ली। पिछले 5 मैचों में जीत हासिल करने वाली जयपुर की टीम ने फाइनल में भी अपनी विरोधी टीम को कोई मौका नहीं दिया और लंबे समय के बाद अपना दूसरा पीकेएल खिताब जीता।

बता दें कि जयपुर ने पहले सेमीफाइनल में बेंगलुरु बुल्स को 49-29 से करारी मात देकर फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं पुनेरी पल्टन ने दूसरे सेमीफाइनल में तमिल थलाइवास को 39-37 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी।

पंकज मोहिते ने मैच के शुरुआती मिनटों में शानदार रेड की जिससे पुनेरी पल्टन 3-1 से आगे हो गई। हालाँकि, जयपुर की टीम ने संघर्ष किया और स्कोर 3-3 से बराबर कर लिया। लेकिन गौरव खत्री ने अर्जुन देशवाल को टैकल किया और नौवें मिनट में पुणे की टीम को 5-4 की बढ़त हासिल करने में मदद की। इसके बाद, वी अजित ने अपने खेल को आगे बढ़ाया और जयपुर ने स्कोर 6-6 से बराबर कर लिया। इसके बाद, दोनों पक्षों ने बराबरी की टक्कर की प्रतियोगिता खेली, जब तक कि मोहम्मद नबीबख्श ने एक रेड और टैकल पॉइंट नहीं उठाया और पुणे को 16 वें मिनट में 10-8 की बढ़त लेने में मदद की। हालांकि, अजित ने संकेत सावंत और गौरव खत्री को आउट कर जयपुर को 19वें मिनट में 12-10 के स्कोर पर आगे कर दिया। हाफ टाइम तक पैंथर्स ने 14-12 की बढ़त बना ली थी।

पैंथर्स ने आदित्य शिंदे को टैकल किया और 22वें मिनट में ऑल आउट कर 18-13 की बड़ी बढ़त ले ली। हालाँकि, आकाश शिंदे ने एक बहु-प्वाइंट रेड निकाली और पुणे ने जल्द ही अजित से निपट लिया और जयपुर के स्कोर को 17-18 से छू लिया। लेकिन अंकुश ने आकाश शिंदे का सामना किया और पैंथर्स को आगे बढ़ने में मदद की। हालांकि, आदित्य शिंदे ने अंकुश और साहुल कुमार को आउट कर पुणे को 20-23 से गेम में बनाए रखा।

लेकिन जयपुर के कप्तान सुनील कुमार ने कुछ शानदार टैकल अंक निकाले जिससे पैंथर्स ने 34वें मिनट में 27-22 की बढ़त बना रखी थी। हालांकि, पुणे की टीम ने हार नहीं मानी और 38वें मिनट में देशवाल को टैकल किया और 25-29 के स्कोर पर मुकाबले में बनी रही। इसके बाद, बादल सिंह ने वी अजीत को टैकल किया और आदित्य शिंदे ने एक रेड की, लेकिन पुनेरी अभी भी स्कोर को बराबर करने का कोई तरीका नहीं खोज सका क्योंकि जयपुर ने खेल के अंतिम क्षणों में 31-29 की बढ़त बना ली। पैंथर्स ने मैच के अंतिम सेकंड में पूरी तरह से अपने पत्ते खेले और अपना दूसरा प्रो कबड्डी लीग खिताब जीता।

Next Story
Share it