सोमवार, सितम्बर 21, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 62: हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात फ़ॉर्चयून जाएंट्स को 41-25...

प्रो कबड्डी मैच 62: हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात फ़ॉर्चयून जाएंट्स को 41-25 से दी मात, तीसरे स्थान पर पहुंचे

बुधवार को दिल्ली के त्यागराज स्पोर्स्ट कॉम्पेलक्स में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 62वें मुक़ाबले में हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स को 41-25 के बड़े अंतर से शिकस्त दी। हरियाणा के लिए इस जीत के हीरो रहे विकास कंडोला (8 रेड प्वाइंट्स), प्रशांत कुमार (8 रेड प्वाइंट्स) राय और विनय (5 रेड प्वाइंट्स, 2 टैकल प्वाइंट्स) ने। वहीं डिफ़ेंस में हरियाणा के लिए रवि कुमार ने हाई फ़ाइव (6 टैकल प्वाइंट्स) पूरा किया तो विकास काले ने भी 3 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए। गुजरात के लिए इस मैच में सुनील और परवेश की जोड़ी पूरी तरह नाकाम रही और रेडिंग में भी उनके लिए अबुलफ़ज़्ल मक़सूदलू ही ने सबसे ज़्यादा 4 रेड प्वाइंट्स लिए।

पहले हाफ़ की शुरुआत से ही हरियाणा ने मैच में पकड़ मज़बूत कर ली थी, और इसकी नींव तैयार की थी हरियाणा के स्टार रेडर विकास कंडोला ने, जिन्होंने 12वें मिनट में ही सुपर रेड करते हुए हरियाणा को गुजरात पर 15-7 की बढ़त बना ली थी। गुजरात की तरफ़ से अबुलफ़ज़्ल मक़सूदलू टीम को वापसी की कोशिश कराने में जुटे थे लेकिन हाफ़ टाइम तक गुजरात 9 अंकों से पीछे थी, और स्कोर 20-11 रहा। इस हाफ़ में रोहित गुलिया ने अपने 150 रेड प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए थे, तो मक़सूदलू ने भी वीवो प्रो कबड्डी में अपने 150 प्वाइंट्स कंपलीट कर चुके थे।

दूसरे हाफ़ में हरियाणा पहले हाफ़ से भी बेहतर खेल का प्रदर्शन किया और विकास का साथ प्रशांत कुमार राय और विनय कुमार ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए गुजरात को तीसरी बार ऑलआउट कर दिया था। 20वें ओवर में गुजरात 17-38 से पीछे थी और हरियाणा एक बड़ी जीत की तरफ़ बढ़ती हुई नज़र आ रही थी। विनय ने इस मैच का दूसरा और अपना पहला सुपर रेड भी किया, गुजरात के लिए यहां से कोई करिश्मा ही मैच में जीत दिला सकता था और ये हो न सका। व्हिसल बजने के साथ ही गुजरात ने प्रो कबड्डी के सीज़न-7 की सबसे बड़ी हार का सामना कर चुके थे। गुजरात ने मुक़ाबला 16 अंकों से हारा, और उनकी पिछले 8 मैचों में ये सातवीं हार है।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में हरियाणा स्टीलर्स की गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स पर 7 मैचों में ये चौथी जीत थी, इस जीत के साथ हरियाणा अंक तालिका में तीसरे पायदान पर आ गई है, उसके अब 11 मैचों में 36 अंक हो गए हैं। जबकि गुजरात प्वाइंट्स अभी भी 8वें नंबर पर ही बने हुए हैं।