बुधवार, अक्टूबर 28, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 63: दिल्ली की दबंगई जारी, जोगिंदर और रविंदर की...

प्रो कबड्डी मैच 63: दिल्ली की दबंगई जारी, जोगिंदर और रविंदर की जोड़ी के सामने मुम्बा पस्त

बुधवार को दिल्ली के त्यागराज स्पोर्स्ट कॉम्पेलक्स में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 63वें मुक़ाबले में दबंग दिल्ली ने यू मुम्बा को 40- 24 से हराते हुए होम लेग में तीसरी जीत दर्ज की। इस सीज़न में किसी भी टीम की अपने घर में ये सबसे ज़्यादा जीत है, इससे पहले यू मुम्बा ने अपने घर में 4 मैचों में दो जीत दर्ज की थी। इस जीत के हीरो रहे कप्तान जोगिंदर नरवाल (6 टैकल प्वाइंट्स) और रविंदर पहल (8 टैकल प्वाइंट्स), दोनों ने अपने अपने हाई फ़ाइव पूरे किए। साथ ही साथ नवीन एक्स्प्रेस ने एक बार फिर अपनी रफ़्तार से चलते हुए सीज़न का 9वां और लगातार 8वां सुपर-10 कर लिया। नवीन ने लगातार 8 सुपर-10 करते हुए वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में परदीप नरवाल की बराबरी कर ली है। यू मुम्बा की ओर से फ़ज़ेल अत्राचली (4 टैकल प्वाइंट्स) और संदीप नरवाल (5 टैकल और 1 रेड प्वाइंट्स) ने हाई फ़ाइव पूरा किया। जबकि अर्जुन देशवाल (7 रेड प्वाइंट्स) ने सबसे ज़्यादा रेड प्वाइंट्स लिए।

पहले हाफ़ की शुरुआत यू मुम्बा ने धमाकेदार अंदाज़ में की थी और देखते ही देखते मेज़बान दिल्ली पर मुम्बा ने 4-0 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद दिल्ली ने वापसी की और इसी नींव रखी डिफ़ेंडर रविंदर पहल ने जिन्होंने पहले हाफ़ में 3 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए। साथ ही नवीन एक्सप्रेस की रफ़्तार पहले हाफ़ में थोड़ी धीमी रही, लेकिन चंद्रन रंजीत ने उस कमी को खलने नहीं दिया और दिल्ली ने यू मुम्बा पर बढ़त बना ली थी। हाफ़ टाइम तक स्कोर 14-11 से मेज़बान दिल्ली के पक्ष में रहा और ऐसा लग रहा था कि दिल्ली इस सीज़न होम लेग में सबसे ज़्यादा मैच जीतने वाली टीम बन जाएगी।

दूसरे हाफ़ में दबंग दिल्ली ने दबंगई दिखाते हुए मुम्बा को पूरी तरह से दबाव में ला दिया था। रविंदर पहल के हाई फ़ाइव ने 24वें मिनट में यू मुम्बा को दूसरी बार ऑल आउट करते हुए 22-14 की बढ़त बना ली थी। पहले हाफ़ में धीमी रफ़्तार से चल रही नवीन एक्सप्रेस ने भी अब रफ़्तार पकड़ ली थी और एक और सुपर-10 की ओर तेज़ी से बढ़ रहे थे। दूसरे हाफ़ में रविंदर के साथ साथ कप्तान जोगिंदर ने भी अपना हाई फ़ाइव पूरा कर लिया था। जोगिंदर का इस सीज़न में पहला और रविंदर का दूसरा हाई फ़ाइव था। दबंग दिल्ली ने आख़िरी 4 मिनटों में 31-22 की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली थी और जैसे ही व्हिसल बजी दिल्ली ने मुक़ाबला 16 अंकों से जीत लिया।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में दबंग दिल्ली की यू मुम्बा पर 15 मैचों में ये तीसरी जीत थी, आख़िरी बार दिल्ली ने मुम्बा को सीज़न-5 में शिकस्त दी और उसके बाद लगातार 4 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ नंबर-1 पर दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में अपनी दबंगई क़ायम रखे हुए है, उसके अब 10 मैचों में 44 अंक हो गए हैं। जबकि यू मुम्बा अभी भी 6ठे नंबर पर ही बने हुए हैं।

वीवो प्रो कबड्डी में गुरुवार यानी 26 अगस्त को त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में एक ही मैच खेले जाएगा।  जहां बंगाल वॉरियर्स के सामने तमिल थलाइवाज़ की चुनौती होगी।