शुक्रवार, नवम्बर 27, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 76: यूपी योद्धा ने पटना पायरेट्स को दी मात,...

प्रो कबड्डी मैच 76: यूपी योद्धा ने पटना पायरेट्स को दी मात, पटना ने बनाया हार का नया रिकॉर्ड

शुक्रवार शुक्रवार को बेंगलुरु के श्री कंतीरवा स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 76वें मुक़ाबले में यूपी योद्धा ने पटना पायरेट्स को 41-29 से शिकस्त दे दी। पटना की इस सीज़न में ये लगातार 6ठी हार थी, जो प्रो कबड्डी इतिहास में उनकी सबसे लंबी हार की झड़ी है। इस मैच में यूपी के लिए शानदार प्रदर्शन किया कप्तान नितेश कुमार ने, जिन्होंने हाई फ़ाइव किया और 5 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए। श्रीकांत जाधव (सुपर-10, 10 रेड प्वाइंट्स) और सुरेन्दर गिल (7 रेड प्वाइंट्स) ने रेडिंग में सबसे ज़्यादा प्वाइंट्स हासिल किए। पटना की ओर से एक बार फिर परदीप ने सुपर-10 (14 रेड प्वाइंट्स) तो किया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।

ये भी पढ़ें: कोलकाता लेग के कार्यक्रम में हुआ बदलाव

पहले हाफ़ की शुरुआत में ही यूपी के योद्धाओं का प्रदर्शन शानदार था, मैच के 8वें मिनट में ही यूपी ने पटना पायरेट्स को ऑलआउट करते हुए 9-2 की बढ़त बना ली थी। जैसे जैसे खेल आगे बढ़ रहा था यूपी की पकड़ पटना पर और भी मज़बूत होती जा रही थी, परदीप को यूपी के डिफ़ेंस ने बेहतरीन अंदाज़ में लगातार टैकल किया और यही वजह थी कि पहले हाफ़ में ज़्यादातर वक़्त परदीप कोर्ट के बाहर ही रहे। वहीं श्रीकांत जाधव भी रेड में यूपी के लिए लाजवाब प्रदर्शन करते जा रहे थे। पहले हाफ़ का खेल ख़त्म होने से पहले हादी ओशतोरोक के सुपर टैकल ने पटना को मैच में वापस ला दिया था और इसके तुरंत ही बाद विकस जगलान की दो प्वाइंट्स की रेड ने पटना और यूपी के बीच बढ़ रहे अंतर को कम कर दिया था। इसके बाद परदीप ने भी दो प्वाइंट्स की रेड करते हुए हाफ़ टाइम तक स्कोर 16-14 कर दिया था, यानी पटना अब मैच में वापस आ चुकी थी और सिर्फ़ दो अंक से पीछे थी।

दूसरे हाफ़ की शुरुआत में ही परदीप ने रेड प्वाइंट लेते हुए यूपी को पहली बार मैच में ऑलआउट किया और फिर बढ़त पटना के पास आ गई थी। परदीप नरवाल को अब मोनू का भी साथ मिलने लगा था। लेकिन तभी परदीप की डू और डाई रेड में नितेश ने उनका सुपर टैकल करते हुए यूपी को एक बार फिर मैच में बढ़त दिला दी थी, नितेश का हाई फ़ाइव भी पूरा हो चुका था। यूपी की ओर से सुरेन्दर गिल भी बेहतरीन रेडिंग कर रहे थे और उन्होंने दो प्वाइंट्स एक ही रेड में लाते हुए पटना को दूसरी बार मैच में ऑलआउट किया और अब आख़िरी 7 मिनटों में यूपी के पास 29-23 से 6 अंकों की बढ़त हासिल हो गई थी। यहां से यूपी ने इस दबदबे को क़ायम रखा, हालांकि परदीप ने एक और सुपर-10 ज़रूर किया पर इस मैच में जीत यूपी के नाम हुई, यूपी ने मुक़ाबला 12 अंक से जीत लिया।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की पटना पायरेट्स पर 8 मैचों में ये तीसरी जीत है। इस जीत के बाद भी यूपी फ़िलहाल 7वें स्थान पर ही है, जबकि पटना पायरेट्स भी आख़िरी पायदान पर ही निरंतरता से बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें: क्यों दिया तमिल थलाइवाज़ के कोच ई भास्करण ने इस्तीफ़ा ?

वीवो प्रो कबड्डी में शनिवार यानी 7 सितंबर से कोलकाता लेग की शुरुआत होगी, जहां पहले दिन नेताजी सुभाष चंद्र बोस इन्डोर स्टेडियम में दो मैच खेले जाएंगे पहले मैच में मेज़बान बंगाल वॉरियर्स और गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स आमने सामने होंगे जबकि दूसरे मुक़ाबले में दबंग दिल्ली के सामने हरियाणा स्टीलर्स की चुनौती होगी।