सोमवार, सितम्बर 28, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 69: यूपी योद्धा की बंगाल पर रोमांचक जीत, कप्तान...

प्रो कबड्डी मैच 69: यूपी योद्धा की बंगाल पर रोमांचक जीत, कप्तान का एक और हाई फ़ाइव

रविवार को बेंगलुरु के श्री कंतीरवा स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 69वें मैच में यूपी योद्धा ने बंगाल वॉरियर्स पर 32-29 से रोमांचक जीत दर्ज की। यूपी के लिए इस मैच के हीरो रहे कप्तान नितेश कुमार जिन्होंने हाइ फ़ाइव करते हुए 7 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए। जबकि यूपी के लिए रेडिंग में सबसे ज़्यादा 7 रेड प्वाइंट्स श्रीकांत जाधव ने हासिल किए। बंगाल की ओर से मनींदर सिंह इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर पाए और उन्हें 3 रेड प्वाइंट्स ही मिले। जबकि के परपंजन को 4 रेड प्वाइंट्स और बलदेव सिंह ने 5 टैकल प्वाइंट्स के साथ हाई फ़ाइव हासिल किए।

पहले हाफ़ से ही मुक़ाबला बेहद कड़ा दिखाई दे रहा था, यूपी और बंगाल दोनों ही टीमों का डिफ़ेंस एक एक प्वाइंट के लिए रेडर्स को ख़ूब मेहनत करवा रहा था। शुरुआत हालांकि बंगाल वॉरियर्स ने अच्छी की थी और बढ़त ले चुके थे, यूपी के बस 3 खिलाड़ी ही कोर्ट पर थे। लेकिन यही योद्धाओं के लिए फ़ायदेमंद साबित हुआ और पहले हाफ़ में नीतेश कुमार ने दो दो सुपर टैकल करते हुए अपने हाई फ़ाइव भी पूरे किए। साथ ही बंगाल की बढ़त को ज़्यादा हावी नहीं होने दिया। अब बंगाल के भी तीन ही खिलाड़ी कोर्ट पर थे, जिसका लाभ बंगाल ने भी उठाया और रिंकू नरवाल ने भी बंगाल की तरफ़ से मैच का पहला सुपर टैकल किया जो पहले हाफ़ का तीसरा सुपर टैकल था। हाफ़ टाइम तक स्कोर 13-12 से बंगाल के पक्ष में रहा यानी वॉरियर्स को एक अंक की मामूली बढ़त हासिल थी।

दूसरे हाफ में यूपी योद्धा के खेल में और निखार आया, रेडिंग में श्रीकांत जाधव भी प्वाइंट्स ला रहे थे, इस दौरान उन्होंने प्रो कबड्डी में अपना 300वां रेड प्वाइंट्स भी पूरा कर लिया। तुरंत ही बाद यूपी ने बंगाल को ऑल आउट करते हुए मैच में 19-17 की बढ़त ले ली थी। बंगाल की तरफ़ से भी के परपंजन और नबीबख़्श रेडिंग में प्वाइंट्स ला रहे थे तो बलदेव सिंह और रिंकू नरवाल का टैकल शानदार चल रहा था। आख़िरी 6 मिनट का खेल बचा था और स्कोर 24-24 से बराबर था। यानी एक कांटे का मुक़ाबला जारी था, जो किसी भी टीम के पक्ष में जा सकता था। अंत में मुक़ाबला बेहद रोमांचक होता जा रहा था लेकिन यूपी ने संयम बनाए रखा और मुक़ाबला 3 अंकों से जीत लिया।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की बंगाल वॉरियर्स पर ये सिर्फ़ दूसरी जीत थी। इस जीत के साथ यूपी अब 12 मैचों में 32 अंकों के साथ सातवें पायदान पर आ गए हैं, जबकि 12 मैचों में 40 अंकों के साथ बंगाल अभी भी अपना दूसरा स्थान बचाने में क़ामयाब है।