शुक्रवार, अक्टूबर 30, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 68: यू मुम्बा की जयपुर पर बड़ी जीत, फ़ज़ेल...

प्रो कबड्डी मैच 68: यू मुम्बा की जयपुर पर बड़ी जीत, फ़ज़ेल और हरेन्द्र का हाई फ़ाइव

शनिवार को बेंगलुरु के श्री कंतीरवा स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 68वें मुक़ाबले में यू मुम्बा ने एकतरफ़ा मुक़ाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स को 47-21 से मात दी। यू मुम्बा की ओर से इस मैच के हीरो रहे कप्तान फ़ज़ेल अत्राचली जिन्होंने हाई फ़ाइव करते हुए 6 टैकल प्वाइंट्स लिए। उनका बख़ूबी साथ निभाया एक और हाई फ़ाइव करने वाले हरेन्द्र कुमार (5 टैकल प्वाइंट्स) ने, इसके अलावा रेडिंग में यू मुम्बा की ओर से अभिषेक सिंह ने सबसे ज़्यादा 13 रेड प्वाइंट्स हासिल किए। जयपुर पिंक पैंथर्स की तरफ़ से कप्तान दीकप हुडा ने एक फिर निराश किया और सिर्फ़ 3 प्वाइंट्स हासिल किए। जबकि अमित हुडा को 3 टैकल प्वाइंट्स मिले।

पहले हाफ से ही यू मुम्बा मे अपने इरादे साफ़ कर दिए थे और देखते ही देखते जयपुर पर बड़ी बढ़त बना चुके थे। मुम्बा ने जयपुर को पहले हाफ़ में दो बार ऑल आउट किया, पहली बार मैच की शुरुआत में 8वें मिनट में ही जयपुर को ऑल आउट करते हुए यू मुम्बा ने 10-4 की बड़ी बढ़त बना ली थी। इसके बाद हाफ़ टाइम के कुछ ही पहले 16वें मिनट में दोबारा ऑल आउट करते हुए 20-6 की बढ़त बना ली थी और फिर हाफ़ टाइम तक स्कोर को 23-7 तक पहुंचा दिया।

दूसरे हाफ में भी यू मुम्बा ने अपनी इस बढ़त को ज़ाया नहीं किया और लगातार जयपुर पर दबाव बनाए रखा। मुम्बा की तरफ़ से रेडिंग में अभिषेक लगातार अच्छा खेल रहे थे और उन्होंने प्रो कबड्डी इतिहास में अपना 100 रेड प्वाइंट्स भी पूरा कर लिया था। डिफ़ेंडर और कप्तान फ़ज़ेल अत्राचली भी बेहतरीन रंग में दिख रहे थे और उन्होंने अपना हाई फ़ाइव भी पूरा कर लिया था। धीरे धीरे मैच जयपुर से बहुत दूर जाता दिखाई दे रहा था, और हुआ भी ठीक ऐसा ही। जैसे व्हिसल बजी मुम्बा ने मुक़ाबला 26 अंकों से अपने नाम कर लिया था।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यू मुम्बा की जयपुर पिंक पैंथर्स पर ये 17 मैचों में 9वीं जीत थी, इस जीत के साथ ही अब यू मुम्बा अब 12 मैचों में 34 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर आ गए हैं, जबकि 12 मैचों में 37 अंकों के साथ जयपुर अभी भी अपना तीसरा स्थान बचाने में क़ामयाब है।

वीवो प्रो कबड्डी में रविवार यानी 31 अगस्त को श्री कंतीरवा स्टेडियम में दूसरे दिन दो मैच खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में यूपी योद्धा की टक्कर बंगाल वॉरियर्स के ख़िलाफ़ होगी। तो वहीं दूसरे मैच में मेज़बान बेंगलुरु बुल्स के सामने तमिल थलइवाज़ की चुनौती होगी।