शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 57: सांस रोक देने वाले मुक़ाबले में तेलुगू ने...

प्रो कबड्डी मैच 57: सांस रोक देने वाले मुक़ाबले में तेलुगू ने नंबर-1 जयपुर को दी मात

शनिवार को वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-का कारवां दंबग दिल्ली के होम लेग यानी दिल्ली पहुंचा, जहां त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए दूसरे मैच में अंक तालिका में सबसे नीचे खड़ी टीम तेलुगू टाइटन्स से टेबल टॉपर्स को 24-21 से हरा दिया। इस मैच के हीरो रहे तेलुगू के विशाल भारद्वाज जिन्होंने हाई फ़ाइव करते हुए 8 टैकल प्वाइंट्स बटोरे। तो जयपुर की ओर से संदीप ढुल को 4 टैकल प्वाइंट्स मिले। इस मैच में कुल 15 रेड प्वाइंट्स आए (6 जयपुर, 9 तेलुगू) तो 29 टैकल प्वाइंट्स रहे (14 जयपुर, 15 तेलुगू)। ख़ास बात ये रही कि इस मैच में कोई भी टीम एक बार भी ऑल आउट नहीं हो सकी। मैच में कुल 8 सुपर टैकल (जयपुर 5, तेलुगू 3) देखने को मिले।

पहला हाफ़ बेहद रोमांचक रहा जहां दोनों ही टीमों के रेडर्स कुछ ख़ास नहीं रहा। न ही जयपुर पिंक पैंथर्स से दीपक हूडा कुछ कर पाए थे और न ही तेलुगू से देसाई बंधु रंग में थे। इसकी बड़ी वजह थी दोनों ही टीमों के डिफ़ेंडर, इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहले हाफ़ में जयपुर की तरफ़ से 4 सुपर टैकल हुए जिसमें दो सुपर टैकल करते हुए संदीप धुल 4 प्वाइंट्स हासिल कर चुके थे। तेलुगू की तरफ़ से भी विशाल भारद्वाज ने 4 टैकल प्वाइंट्स लिया था। नतीजा ये हुआ कि हाफ़ टाइम तक स्कोर 14-11 से जयपुर के पक्ष में था।

दूसरे हाफ़ की शुरुआत तेलुगू टाइटन्स ने शानदार अंदाज़ में की और विशाल भारद्वाज ने लगातार दो सुपर टैकल करते हुए अपना हाई फ़ाइव भी पूरा किया और मैच में अब तक 8 टैकल प्वाइंट्स ले चुके थे। नतीजा ये हुआ कि 15-15 से मुक़ाबला अब बराबरी पर आ चुका था। दोनों ही टीमों के बीच बेहतरीन डिफ़ेंस खेल को देखते हुए मुक़ाबला डू और डाई रेड का ही हो चुका था। पहले हाफ़ में जहां 4 सुपर टैकल जयपुर की ओर से हुए थे तो दूसरे हाफ़ में तेलुगू ने भी 3 सुपर टैकल्स को अंजाम दे दिया था। नतीजा ये हुआ कि अब तेलुगू ने 19-17 से बढ़त हासिल कर ली थी और अब मैच में 7 मिनट का खेल बचा था। और आख़िरी लम्हों में तेलुगू टाइटन्स ने संयम रखते हुए मैच 3 अंक से जीत लिया।

ये भी पढ़ें

तेलुगू की जयपुर के ख़िलाफ़ वीवो प्रो कबड्डी में ये 12 मैचों में छठी जीत है, इस जीत के बाद तेलुगू के अब 10 मैचों में 23 अंक हो गए हैं और वह अब नौवें स्थान पर आ गए हैं। जबकि जयपुर पिंक पैंथर्स अब भी 37 अंकों के साथ पहले पायदान पर क़ायम है।