शुक्रवार, जनवरी 22, 2021
होम कबड्डी होम लेग में जीत से महरूम रह गए मेज़बान, आख़िरी मैच में...

होम लेग में जीत से महरूम रह गए मेज़बान, आख़िरी मैच में मुम्बा से भी मिली हार

शुक्रवार को चेन्नई के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए दूसरे और चेन्नई लेग के आख़िरी मैच में यू मुम्बा ने तमिल थलाइवाज़ को 29-24 से हरा दिया। इस तरह से वीवो प्रो कबड्डी के इस सीज़न में अपने घर में खेलते हुए तमिल के हाथों एक मैच में भी जीत नसीब नहीं हुई, होम लेग के 4 मैचों में से 3 में थलाइवाज़ को हार मिली जबकि एक मुक़ाबला टाई रहा। मुम्बा की इस जीत के हीरो एम एस अतुल (7 रेड प्वाइंट्स), संदीप नरवाल (3 रेड और 2 टैकल प्वाइंट) और हरेन्द्र कुमार (3 टैकल प्वाइंट्स) रहे। जबकि तमिल थलाइवाज़ की तरफ़ से राहुल चौधरी (6 रेड प्वाइंट्स), वी अजीत कुमार (5 रेड प्वाइंट्स) और मोहित छिल्लर के नाम 3 टैकल प्वाइंट्स रहे।

होम लेग के आख़िरी दिन तमिल थलाइवाज़ ने शुरुआत से ही मैच में पकड़ बना ली थी, और तुंरत ही यू मुम्बा पर 4-1 एक बढ़त हासिल कर चुके थे। हालांकि इसके बाद मुम्बा ने वापसी की कोशिश ज़रूर की लेकिन राहुल चौधरी और अजय ठाकुर की बेहतरीन रेडिंग जोड़ी ने हाफ़ टाइम तक मेज़बान टीम को आगे रखा था। लेकिन यू मुम्बा भी मैच से बाहर नहीं थे क्योंकि हरेन्दर सिंह ने राहुल चौधरी को सुपर टैकल करते हुए मेज़बान टीम की बढ़त सिर्फ़ 2 अंकों तक सीमित कर दी थी। पहले हाफ़ के बाद 12-10 से स्कोर तमिल थलाइवाज़ के पक्ष में ज़रूर था लेकिन मुम्बा भी मैच में बनी हुई थी। इस दौरान राहुल चौधरी ने जहां वीवो प्रो कबड्डी में 750 रेड टच प्वाइंट्स पूरे कर लिए थे, तो यू मुम्बा के डिफ़ेंडर सुरेन्दर सिंह का भी प्रो कबड्डी में 150 टैकल प्वाइंट्स हो चुका था।

दूसरे हाफ़ में यू मुम्बा ने कमाल की वापसी करते हुए तमिल पर दबाव बना दिया था, वापसी की शुरुआत संदीप नरवाल ने की थी जब रेड करते हुए उन्होंने दो तमिल के डिफ़ेंडरों का अपना शिकार बनाया। संदीप ने वीवो प्रो कबड्डी में अपने 700 रेड भी पूरे कर लिए। इसके बाद 23वें मिनट में एम एस अतुल ने रन सिंह और राहुल चौधरी दोनों को ही अपनी रेड में आउट किया। और फिर 2 मिनट बाद यानी 25वें मिनट में अतुल ने सुपर रेड करते हुए मोहित छिल्लर और वी अजीत कुमार को अपना शिकार बनाया और तमिल थलाइवाज़ को ऑल आउट कर दिया। अब मुम्बा मैच में 19-15 से आगे हो गया था। यहां से दबाव लगातार मेज़बान टीम के ही ऊपर था और मुम्बा ने कोई ग़लती नहीं करते हुए बढ़त अपने पास बरक़रार रखी, व्हिसल के साथ ही मुम्बा ने मुक़ाबला जीत लिया और चेन्नई लेग में मेज़बान टीम को कोई जीत नसीब नहीं हुई।

ये भी पढ़े

मुम्बा की तमिल के ख़िलाफ़ वीवो प्रो कबड्डी में ये 4 मैचों में तीसरी जीत है, इस जीत के बाद मुम्बा के 10 मैचों में 29 अंक हो गए हैं और वह अब चौथे स्थान पर आ गए हैं। जबकि तमिल थलाइवाज़ अब भी सातवें पायदान पर क़ायम है।

इसी के साथ चेन्नई लेग का समापन हो गया और अब वीवो प्रो कबड्डी में शनिवार यानी 24 अगस्त से दिल्ली लेग की शुरुआत होगी। दिल्ली लेग के पहले दिन त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में दो मैच खेले जाएंगे।  पहले मैच में मेज़बान दबंग दिल्ली होम लेग की शुरुआत बेंगलुरू बुल्स के ख़िलाफ़ करेंगे, जबकि दूसरे मुक़ाबले में टेबल टॉपर्स जयपुर पिंक पैंथर्स के सामने तेलुगू टाइटन्स की चुनौती होगी।