बुधवार, सितम्बर 30, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी सीज़न-7, पहला सेमीफ़ाइनल: दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स को हराकर...

प्रो कबड्डी सीज़न-7, पहला सेमीफ़ाइनल: दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स को हराकर पहली बार फ़ाइनल में बनाई जगह


बुधवार को अहमदाबाद के एका एरेना के ट्रांसस्टेडिया में खेले गए प्रो कबड्डी सीज़न 7 के पहले सेमीफ़ाइनल में दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से शिकस्त देकर पहली बार प्रो कबड्डी के फ़ाइनल में जगह बना ली है। गत विजेता बेंगलुरु बुल्स का इसी के साथ सीज़न-7 में सफ़र थम गया। दिल्ली की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो एक बार फिर नवीन कुमार रहे जिन्होंने सीज़न-7 का 21वां और लगातार 20वां सुपर-10 करते हुए 15 रेड प्वाइंट्स हासिल किए। जबकि डिफ़ेंस में अनिल कुमार को 4 टैकल प्वाइंट्स मिले। बेंगलुरु की ओर से पवन कुमार सहरावत ने भी सुपर-10 के साथ 18 रेड प्वाइंट्स लिए, लेकिन इस बार जीत न दिला पाए।

पहले हाफ़ में दबंग दिल्ली ने शुरुआत पूरी दंबगाई के साथ की और देखते ही देखते बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट कर दिया था। 4 मिनटों के अंदर ही दिल्ली के डिफ़ेंस और रेडिंग दोनों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए बुल्स को ऑलआउट करते हुए 9-3 की बढ़त बना ली थी। दिल्ली ने अपना दबदबा लगातार क़ायम रखा और 13वें मिनट में दूसरी बार बेंगलुरु बुल्स को ऑलआउट करते हुए 21-10 की बढ़त बना ली थी। नवीन एक्सप्रेस बेहतरीन रफ़्तार में चल रही थी, लेकिन उन्हें मदद रेडिंग और डिफ़ेंस दोनों में मिल रही थी। बेंगलुरु के लिए पवन सहरावत तो रंग में थे पर उनका साथ कोई नहीं दे रहा था, और यही बेंगलुरु को भारी पड़ रहा था। पहले ही हाफ़ में नवीन कुमार ने अपना सुपर-10 पूरा कर लिया था, जो सीज़न-7 में उनका 21वां और लगातार 20वां था। हाफ़ टाइम तक दबंग दिल्ली ने बेंगलुरु बुल्स पर 26-18 की बढ़त बना रखी थी।

दूसरे हाफ़ मेंबेंगलुरु ने शुरुआत अच्छी की थी जब नवीन कुमार का सुपर टैकल किया और अगली ही रेड में पवन ने अपना सुपर-10 पूरा करते हुए बेंगलुरु को वापसी की राह पर ले आए थे। पवन ने एक ही रेड में दिल्ली के दोनों कॉर्नर रविंदर और जोगिंदर का शिकार कर लिया था, अब फ़ासला 5 अंकों का रह गया था। लेकिन दिल्ली ने लगातार अपनी बढ़त बरक़रार रखी थी और बेंगलुरु के स्टार रेडर पवन को कई बार टैकल करते हुए उन्हें कोर्ट से बाहर रखा था। अब क़रीब 4 मिनट का खेल बचा था और दिल्ली अभी भी 7 अंकों से आगे थी, अहम ये था बेंगलुरु के स्टार रेडर पवन और रोहित दोनों बाहर थे। दिल्ली से अनिल कुमार ने अब तक 4 टैकल प्वाइंट्स ले लिए थे। दिल्ली ने एक बार फिर बेंगलुरु को ऑलआउट करते हुए अब मैच क़रीब क़रीब फ़ाइनल में रख लिया था। और जैसे ही व्हिसल बजी दिल्ली ने इतिहास रच दिया था और पहली बार फ़ाइनल में पहुंच गई, गत विजेता बेंगलुरु बुल्स का सफ़र थम गया।

PKL SF 1

इसी के साथ दिल्ली फ़ाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है, जहां 19 अक्टूबर को उनका सामना दूसरे सेमीफ़ाइनल के विजेता से होगा। जहां यू मुम्बा और बंगाल वॉरियर्स के बीच मुक़ाबला होगा।

वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के सभी मुक़ाबलों के लिए आप मैच की शाम 7 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ट्यून कर सकते हैं।