Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

प्रो कबड्डी मैच 122: यूपी योद्धा ने नई नवेली 'नई दिल्ली' को हराकर प्ले-ऑफ़्स का आख़िरी टिकेट किया हासिल, जयपुर बाहर

प्रो कबड्डी मैच 122: यूपी योद्धा ने नई नवेली नई दिल्ली को हराकर प्ले-ऑफ़्स का आख़िरी टिकेट किया हासिल, जयपुर बाहर
X
By

Syed Hussain

Published: 5 Oct 2019 2:59 PM GMT

शनिवार को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी सीज़न के मैच नंबर 122 में यूपी योद्धा ने दबंग दिल्ली को 50-33 से मात दे दी। अपने होम लेग में जीत के साथ आग़ाज़ करते हुए यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ़्स में जगह बनाने वाली आख़िरी टीम बन गई, जिसका मतलब हुआ कि जयपुर पिंक पैंथर्स का सफ़र भी इस सीज़न थम गया। यूपी के लिए इस जीत के हीरो रहे मोनू गोयत जिन्होंने सुपर-10 के साथ 11 रेड प्वाइंट्स लिए, तो श्रीकांत जाधव ने भी 9 रेड प्वाइंट्स लिए और कप्तान नीतेश कुमार (6 टैकल प्वाइंट्स) ने भी अपना हाई फ़ाइव पूरा कर लिया था। इस मैच में अपने सभी बड़े खिलाड़ियों को आराम देने वाली नई नवेली दबंग दिल्ली की ओर से सोमबीर सबसे सफल खिलाड़ी रहे और उन्होंने हाई फ़ाइव भी पूरा करते हुए 6 टैकल प्वाइंट्स लिए और 3 रेड प्वाइंट्स भी हासिल किया। जबकि युवा रेडर नीरज नरवाल ने भी अपने करियर का पहला सुपर-10 लेते हुए 11 रेड प्वाइंट्स हासिल किए।

EXCLUSIVE: दिल्ली की शान नवीन कुमार की 'नवीन एक्सप्रेस' बनने की पूरी कहानी उन्हीं की ज़ुबानी

पहले हाफ़ में बिल्कुल नई नवेली दिल्ली मैट पर थी, क्योंकि इस मैच में दंबग दिल्ली ने अपने सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने का फ़ैसला किया था। नवीन कुमार, जोगिंदर नरवाल, रविंदर पहल, विशाल माने, चंद्रन रंजीत ये सभी खिलाड़ी इस मैच में नहीं खेल रहे थे। टीम की कमान मेराज शेख़ के कंधों पर थी और उनके साथ दिल्ली के युवा दिलेर मैट पर थे। जिसका फ़ायदा यूपी योद्धा ने भी शानदार अंदाज़ में उठाया और तुरंत ही मैच में बढ़त बना ली थी, पहले हाफ़ में मोनू गोयत ज़बर्दस्त रंग में थे और 8 रेड प्वाइंट्स ले चुके थे। इस हाफ़ में एक बार यूपी के योद्धाओं ने दबंग दिल्ली को ऑलआउट भी किया था और हाफ़ टाइम तक 22-12 की मज़बूत बढ़त बना ली थी।

https://twitter.com/UpYoddha/status/1180490980937437186?s=20

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के लिए सबसे सुनहरी ख़बर

दूसरे हाफ़ में भी यूपी योद्धा का कमाल जारी रहा और इस हाफ़ में भी उन्होंने दूसरी बार और मैच में तीसरी बार दबंग दिल्ली को ऑलआउट करते हुए दिल्ली को मैच से क़रीब क़रीब बाहर कर दिया था। पहले मोनू गोयत ने सुपर-10 के साथ इस सीज़न में अपनी वापसी का संकेत दे दिया था और साथ ही श्रीकांत जाधव का भी शानदार फ़ॉर्म जारी था। यूपी के कप्तान नीतेश कुमार का टैकल भी लगातार जारी था और उन्होंने अपना हाई फ़ाइव पूरा कर लिया था। इस दौरान उन्होंने अपने करियर में 200 टैकल प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए थे। इस नई नवेली दबंग दिल्ली की ओर से सोमबीर का प्रदर्शन भी बेहतरीन था और उन्होंने अपना हाई फ़ाइव पूरा करते हुए दिल्ली के लिए संघर्ष कर रहे थे। नीरज नरवाल ने भी अपने करियर का पहला सुपर-10 पूरा कर लिया था, हालांकि ये सिर्फ़ हार के अंतर को कम करने वाला रहा, क्योंकि व्हिसल बजते ही यूपी ने दिल्ली को शिकस्त दे दी थी।

https://twitter.com/ProKabaddi/status/1180496506815733760?s=20

दिल्ली में खुलेगा देश का पहला खेल विश्वविद्यालय, छात्र कबड्डी और क्रिकेट में हो सकेंगे स्नातक

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की दबंग दिल्ली पर ये पांच मैचों में चौथी जीत है और इस सीज़न में पहली जीत। इस जीत के साथ ही यूपी योद्धा ने प्ले-ऑफ़्स की आख़िरी टिकेट भी हासिल कर ली है, जबकि दबंग दिल्ली की ये लगातार दूसरी हार है, हालांकि वह अभी भी नंबर-1 पर मौजूद हैं।

रविवार यानी 6 अक्टूबर को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में दो मैच खेले जाएंगे, पहले मुक़ाबले में बंगाल वॉरियर्स और पटना पायरेट्स की टक्कर होगी तो दूसरे मैच में मेज़बान यूपी योद्धा का सामना पुनेरी पलटन से होगा।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it