गुरूवार, सितम्बर 24, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 89: पुनेरी पलटन ने घर में जीत के साथ...

प्रो कबड्डी मैच 89: पुनेरी पलटन ने घर में जीत के साथ किया आग़ाज़, गुजरात को दी करारी शिकस्त

शनिवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, महालुंगे, बलेवड़ी में खेले गए 89वें मैच में पुनेरी पलटन ने गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स को 43-33 से मात दी। पुनेरी की इस जीत के हीरो रही डिफ़ेंस की तिकड़ी और रेडिंग की जोड़ी, बालासाहब जाधव ने हाई फ़ाइव करते हुए 5 टैकल प्वाइंट्स लिए तो सुरजीत सिंह ने भी हाई फ़ाइव करते हुए 5 टैकल प्वाइंट्स किए और हादी ताजिक को भी 4-4 टैकल प्वाइंट्स मिले। रेडिंग में नितिन तोमर ने सुपर-10 करते हुए 11 रेड प्वाइंट्स हासिल किया और फ़ॉर्म में लौट आए, तो मनजीत ने भी 7 रेड प्वाइंट्स और एक टैकल प्वाइंट्स हासिल किया। गुजरात की तरफ़ से सचिन ने भी सुपर-10 करते हुए 10 रेड प्वाइंट्स लिए तो डिफ़ेंस में परवेश भैंसवाल को 3 टैकल प्वाइंट्स मिले।

कौन है वे पांच सुपर रेडर जिनके नाम है इस सीज़न सबसे ज़्यादा सुपर-10

पहले हाफ़ में मेज़बान पुनेरी पलटन ने लाजवाब आग़ाज़ किया था और शुरू में 6-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। और इस बढ़त को लगातार बनाए रखा, 12वें मिनट में गुजरात को ऑलआउट करते हुए पुनेरी ने अपने इरादे साफ़ कर दिए थे। मनजीत और नितिन तोमर पुनेरी की ओर से रेडिंग में धमाल मचाते जा रहे थे और डिफ़ेंस में कप्तान सुरजीत सिंह ने इस दौरान प्रो कबड्डी इतिहास में अपने 250 टैकल प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए थे। पहला हाफ़ पूरी तरह से पुनेरी के नाम गया जो स्कोर लाइन भी बता रही थी, क्योंकि हाफ़ टाइम तक पुनेरी 24-10 से आगे थी।

दूसरे हाफ़ की शुरुआत में ही पुनेरी ने मैच में दूसरी बार गुजरात को ऑलआउट करते हुए 27-10 की बढ़त बना ली थी। पुनेरी की ख़ास बात ये रही कि टीम बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन कर रही थी, रेडिंग में जहां मनजीत और नितिन तोमर रंग में थे तो डिफ़ेंस में कप्तान सुरजीत सिंह, हादी ताजिक और बालासाहब जाधव की तिकड़ी भी कमाल कर रही थी। नतीजा ये हुआ था कि दूसरे हाफ़ में भी गुजरात वापसी नहीं कर पाई, हालांकि 38वें मिनट में गुजरात ने पहली बार इस मैच में पुनेरी को ऑलआउट कर दिया था। लेकिन तब तक काफ़ी देर हो चुकी थी और पुनेरी ने होमलेग के पहले दिन एक बड़ी जीत दर्ज कर ली। इस जीत ने उनके टॉप-6 में जाने की उम्मीदों को ज़िंदा रखा है।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में पुनेरी की गुजरात पर ये 8 मैचों में सिर्फ़ दूसरी जीत थी और ये दोनों ही जीत इसी सीज़न में आई है। इस जीत के बाद पुनेरी पलटन अब 15 मैचों में 34 अंकों के साथ 9वें पायदान पर आ गए हैं, जबकि हार के बाद भी गुजरात 8वें स्थान पर ही बरक़रार हैं।

वीवो प्रो कबड्डी में रविवार को यानी 15 सितंबर को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, महालुंगे, बलेवड़ी में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में दबंग दिल्ली के सामने होगी गुजरात फ़ॉर्चेयूनजाएंट्स की चुनौती को दूसरे मैच में मेज़बान पुनेरी पलटन के सामने पटना पायरेट्स की सेना होगी।