शुक्रवार, फ़रवरी 26, 2021
होम कबड्डी पुनेरी का एक मैच में दो-दो हाई फ़ाइव, बेंगलुरू को दी करारी...

पुनेरी का एक मैच में दो-दो हाई फ़ाइव, बेंगलुरू को दी करारी शिकस्त

बुधवार को चेन्नई के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में पुनेकी पलटन ने बेंगलुरू बुल्स पर 31-23 की बेहतरीन जीत दर्ज की। इस जीत का श्रेय जाता है पुनेरी पलटन के लाजवाब डिफ़ेंस को जाता है, जिस टीम को ख़राब टैकल के लिए जाना जाता है उस टीम ने आज मैच में 16 टैकल किए। जिसको आगे से लीड किया कप्तान सुरजीत सिंह ने जिन्होंने इस सीज़न का अपना दूसरा हाई फ़ाइव (6 टैकल प्वाइंट्स) बनाया। सुरजीत का बख़ूबी साथ निभाया जाधव साहाजी ने, साहाजी ने भी हाई फ़ाइव (5 टैकल प्वाइंट्स) किया। इन दोनों की जोड़ी के सामने बेंगलुरू के दो स्टार रेडर पवन सहरावत (5 अंक) और रोहित कुमार (7 अंक) पूरी तरह नाकाम रहे। बुल्स की तरफ़ से अमित श्योराण (4 टैकल प्वाइंट्स) सबसे सफल डिफ़ेंडर रहे। हालांकि इस दौरान बेंगलुरू के पवन सहरावत इस सीज़न 100 रेड प्वाइंट्स हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए, उन्होंने ये मुक़ाम अपने 9वें मैच में हासिल किया।

मैच का पहला हाफ़ बेहद रोमांचक रहा जहां बेंगलुरु बुल्स और पुनरी पलटन दोनों की तरफ़ से ही बेहतरीन डिफ़ेंस देखने को मिला। वीवो प्रो कबड्डी के इस सीज़न के सबसे सफल रेडर पवन सहरावत भी पहले हाफ़ में रंग में नहीं दिखे, पहली दो रेड में तो पवन दोनों बार टैकल हुए। लेकिन इसके बाद उन्होंने रेड प्वाइंट्स लेते हुए इस सीज़न में अपना 100 रेड प्वाइंट्स भी हासिल किया। पवन पहले हाफ़ में सिर्फ़ 3 अंक ले पाए थे। पुनेरी पलटन के स्टार रेडर नितिन तोमर ने भी सिर्फ़ एक रेड प्वाइंट लिया था, यही वजह थी कि पहला हाफ़ ख़त्म होने के बाद दोनों ही टीमें 10-10 के स्कोर पर बराबर थीं।

दूसरे हाफ़ में भी शुरुआत पुनेरी के लिए शानदार रही थी जब पवन को पहली ही रेड में टैकल कर दिया गया, इसके बाद पुनेरी ने नितिन तोमर को बाहर करते हुए अमित कुमार को अंदर लाया था। पुनेरी पलटन का डिफ़ेंस शानदार चल रहा था, जिसको सुरजीत सिंह आगे से लीड कर रहे थे। नतीजा ये हुआ कि पवन और रोहित कुमार दोनों को ही ज़्यादातर समय तक पुनेरी ने कोर्ट से बाहर रखा। 27वें मिनट में बेंगलुरू बुल्स को ऑलआउट करते हुए पुनेरी पलटन ने 19-11 की मज़बूत बढ़त बना ली थी। ऑलआउट होने के बाद एक बार फिर पवन सहरावत और रोहित कुमार कोर्ट पर आ गए थे। लेकिन जाधव साहाजी ने पवन को एक बार फिर टैकल करते हुए बेंगलुरू की रणनीति को बिगाड़ दिया था। 32 मिनट के बाद पुनेरी पलटन इस मैच में 10 अंकों की बढ़त बना चुके थे। यहां से बेंगलुरू की वापसी सिर्फ़ पवन दिला सकते थे लेकिन उन्हें इसका मौक़ा पुनेरी का डिफ़ेंस कतई देने को तैयार नहीं था। नतीजा ये हुआ कि मुक़ाबला पुनेरी पलटन ने 8 अंकों से जीत लिया।

पुनेरी पलटन की बेंगलुरू बुल्स के ख़िलाफ़ वीवो प्रो कबड्डी में ये 11 मैचों में छठी जीत है। इस जीत के बाद पुनेरी पलटन अब अंक तालिका में 10वें पायदान पर आ गई है, उनके अब 9 मैचों में 19 अंक हो गए हैं। जबकि बेंगलुरू बुल्स अभी भी प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर बरक़रार है।