Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

प्रो कबड्डी: आज आधिकारिक तौर पर पटना पायरेट्स और तमिल थलाइवाज़ जैसी दो दिग्गज टीमों की उम्मीदों पर लग सकता है विराम

प्रो कबड्डी: आज आधिकारिक तौर पर पटना पायरेट्स और तमिल थलाइवाज़ जैसी दो दिग्गज टीमों की उम्मीदों पर लग सकता है विराम
X
By

Syed Hussain

Published: 9 Sep 2019 4:54 AM GMT

प्रो कबड्डी का सीज़न-7 सबसे धमाकेदार सीज़न में से एक माना जा रहा है, उसकी बड़ी वजह है कड़ी प्रतिस्पर्धा और बड़े नामों की जगह युवाओं का आगे आना। दबंग दिल्ली को जहां युवा रेडर नवीन कुमार टेबल टॉपर बनाए हुए हैं, तो बेंगलुरु बुल्स में रोहित कुमार पर कहीं भारी पड़ रहे हैं पवन सहरावते। लेकिन आज जिन दो टीमों की टक्कर होने जा रही है वह दिग्गजों से भरी पड़ी है लेकिन फिर भी अंक तालिका में सबसे नीचे की दो टीमों बनी हुई हैं।

आख़िरी 15 सेकंड्स में इस ईरानी खिलाड़ी ने हारा हुआ मैच पांच अंकों की सुपर रेड से जिताया

कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस इन्डोर स्टेडियम में आज रात 8.30 बजे तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स का सामना होगा सितारों से सुसज्जित तमिल थलाइवाज़ के ख़िलाफ़। एक तरफ़ परदीप नरवाल जैसा योद्धा है जो प्रो कबड्डी इतिहास में हज़ार रेड प्वाइंट्स के दहलीज़ पर खड़ा है तो उनके सामने वाली टीम में शोमैन राहुल चौधरी, अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित अजय ठाकुर और टैकल प्वाइंट्स के सुलकान मंजीत छिल्लर हैं।

https://twitter.com/PatnaPirates/status/1170917244525666304?s=20

काग़ज़ पर भले ही इन दोनों टीमों को देखकर डर लगता हो पर मैट पर पटना और तमिल दोनों ही इस सीज़न में फिसड्डी साबित हो रही हैं। तमिल जहां 14 मैचों में 27अंकों के साथ 11वें स्थान पर है तो पटना पायरेट्स प्वाइंट्स टेबल पर 13 मैचों में 20 अंकों के साथ आख़िरी पायदान पर खड़ी हैं। दोनों ही टीमों को अपने पिछले 6 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है, और पटना ने तो इस मामले में नया रिकॉर्ड ही बना दिया है।

फिर 'नवीन एक्सप्रेस' की रफ़्तार ने ढाया क़हर, इस हार तमिल कुचलाए

लिहाज़ा अब दोनों ही टीमों के लिए हरेक मुक़ाबला करो या मरो हो गया है, उसकी वजह है कि अगर पटना अपने बचे हुए सभी 9 मैच जीत जाए तो फिर उसके 65 अंक होंगे और तब भी उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर करना होगा। यही हाल है तमिल का अगर उन्होंने अपने बचे हुए 8 मैच जीत लिए तो उनके 67 अंक ही होंगे, ऐसे में ये साफ़ है कि इन दो दिग्गज टीमों में से आज जिसकी हार हुई समझिए उसके अगले दौर में जाने की उम्मीदें भी ख़त्म।

https://twitter.com/UpYoddha/status/1170902144435679238?s=20

इसके अलावा आज एक और मुक़ाबला होना है जो शाम 7.30 बजे से यूपी योद्धा और गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स के बीच होगा। ये भी दोनों टीमों के लिए काफ़ी अहम है, क्योंकि गुजरात के 13 मैचों में 33 अंक हैं और यूपी 13 मैचों में 37 अंक लेकर गुजरात से बस एक पायदान ऊपर खड़ी है। दोनों ही टीमों की नज़र जीत के साथ अपनी अपनी स्थिति अंक तालिका में मज़बूत करने पर होगी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it