मंगलवार, अक्टूबर 20, 2020
होम कबड्डी ‘न मैं वीरेन्दर सहवाग हूं, न ही विराट कोहली, न एम एस...

‘न मैं वीरेन्दर सहवाग हूं, न ही विराट कोहली, न एम एस धोनी… मैं हूं पवन कुमार सहरावत’’

बेंगलुरु बुल्स के स्टार रेडर पवन कुमार सहरावत अपने आक्रामक रेड के लिए जाने जाते हैं, जिसको लेकर उनकी तुलना कई बार क्रिकेट के दिग्गज़ों से भी की जाती रही है। हाल ही में गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स के कोच मनप्रीत सिंह ने भी उनके बारे में कहा था कि ‘पवन कबड्डी के वीरेन्दर सहवाग हैं, उन्हें रोक पाना आसान नहीं’।

ये भी पढ़ें: मनप्रीत ने पवन की तुलना सहवाग से क्यों की थी ?

साथ ही साथ पवन अक्सर दूसरे हाफ़ में ज़्यादा बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं, और ऐसा माना जाता है कि वह सेकंड हाफ़ में ज़्यादा ख़तरनाक रेडर हो जाते हैं। तमिल थलाइवाज़ के ख़िलाफ़ रविवार को भी ऐसा ही देखने को मिला था, जब पहले हाफ़ में उन्होंने 6 रेड प्वाइंट्स लिए थे और दूसरे हाफ़ में 11 रेड प्वाइंट्स लेते हुए मैच में कुल 17 रेड प्वाइंट्स ले लिया था। जिसके बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस में पवन से ये जानने की कोशिश की गई कि जब उनकी तुलना वीरेन्दर सहवाग या सेकंड हाफ़ में अच्छा खेलने को लेकर विराट कोहली और एम एस धोनी जैसे फ़िनिशर के साथ की जाती है तो उन्हें कैसा लगता है।

इसका जवाब देते हुए पवन ने कहा कि वे सभी के सभी दिग्गज हैं, और मैं सिर्फ़ पवन सहरावत हूं।

ये भी पढ़ें: पवन सहरावत को कोच रणधीर सिंह ने 170 गालियां क्यों दी थी ?

‘’जब मेरी तुलना क्रिकेट के बड़े बड़े दिग्गजों से की जाती है तो मैं हैरान रह जाता हूं, क्योंकि वे सभी क्रिकेट के बड़े स्टार हैं, और मैं कबड्डी खिलाड़ी। न तो मैं वीरेन्दर सहवाग हूं, न ही विराट कोहली और न ही एम एस धोनी हूं, मैं पवन कुमार सहरावत हूं। मेरा खेल अलग है और मैं उसी हिसाब से अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं। पहले हाफ़ में खेल किस तरफ़ जा रहा है और मुझे अपनी टीम को जिताने के लिए क्या करना है, दूसरे हाफ़ में मैं उसी रणनीति के हिसाब से खेलता हूं। इसलिए मैं चाहूंगा कि मेरी तुलना क्रिकेटर्स या फिर किसी और खिलाड़ी के साथ न की जाए, मैं ख़ुद की एक अलग पहचान बनाना चाहता हूं।‘’ – पवन कुमार सहरावत, रेडर, बेंगलुरु बुल्स

पवन कुमार सहरावत, रेडर, बेंगलुरु बुल्स

बेंगलुरु बुल्स अभी अपने होम लेग में खेल रही है जहां टीम को दो मैचों में एक जीत और एक हार का सामना करना पड़ा है, बेंगलुरु के इस लेग में अभी दो मैच और बाक़ी हैं। बुधवार को बेंगलुरु का मुक़ाबला पटना पायरेट्स के ख़िलाफ़ होगा जबकि शुक्रवार को मेज़बान टीम के सामने तेलुगू टाइटन्स की चुनौती होगी।