गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम कबड्डी ‘’पवन सहरावत कबड्डी के वीरेन्दर सहवाग हैं, उन्हें रोक पाना आसान नहीं’’

‘’पवन सहरावत कबड्डी के वीरेन्दर सहवाग हैं, उन्हें रोक पाना आसान नहीं’’

प्रो कबड्डी सीज़न-7 में सबसे ज़्यादा रेड प्वाइंट्स हासिल करने वाले बेंगलुरु बुल्स के जांबाज़ रेडर पवन कुमार सहरावत के चाहने वाले हर तरफ़ हैं। फिर चाहे वह बेंगलुरु बुल्स के फ़ैंस हों, या फिर विपक्षी टीम के कोच ही क्यों न हों। जी हां, प्रो कबड्डी सीज़न-7 का कारवां बेंगलुरु पहुंच चुका है जहां पहले मैच में मेज़बान टीम को गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स से हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु की इस हार का सबसे बड़ा कारण रहा पवन का रंग में न होना, इस स्टार रेडर ने मैच में महज़ 3 प्वाइंट्स हासिल किए।

मैच के बाद गुजरात के कोच और पूर्व भारतीय कबड्डी कप्तान मनप्रीत सिंह ने भी माना कि पवन का न चलना और उन्हें लगातार शिकार बनाना ही गुजरात की जीत का मंत्र था।

गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स के कोच मनप्रीत सिंह और साथ में टीम मैनेजर

‘’पवन कुमार सहरावत एक शानदार रेडर हैं, उनको रोकने की रणनीति आप नहीं बना सकते, वह कबड्डी के वीरेन्दर सहवाग हैं। जैसे सहवाग कभी शांत नहीं रहते थे और विकेट पर चौके और छक्के के लिए जाने जाते थे, भले ही स्थिति जो हो। ठीक वैसे ही पवन सेफ़ खेल में या शांत रहने में विश्वास नहीं करते। वह कोर्ट में आकर आक्रमण करना जानते हैं और प्वाइंट्स इकट्ठा करते हैं, आप उन्हें रोकने की कोशिश नहीं कर सकते।‘’ : मनप्रीत सिंह, कोच, गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स

आपको ये भी बताते चलें कि पवन कुमार सहरावत ने प्रो कबड्डी में अपना करियर भी गुजरात के ही साथ शुरु किया था, लेकिन तब उन्होंने ऐसा प्रदर्शन कभी नहीं किया जैसे वह आगे जाकर बेंगलुरु बुल्स के साथ जुड़ने के बाद कर रहे हैं। पवन सहरावत के नाम फ़िलहाल इस सीज़न में 6 सुपर-10 के साथ 131 रेड प्वाइंट्स हैं, जबकि 9 टैकल प्वाइंट्स भी हासिल करते हुए वह इस सीज़न कुल 140 प्वाइंट्स ले चुके हैं।

पिछले सीज़न में बेंगलुरु बुल्स ने गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स को ही फ़ाइनल में शिकस्त देकर ख़िताब अपने नाम किया था। हालांकि इस सीज़न में गुजरात ने अब तक हुई दोनों ही भिड़ंत में बेंगलुरु को शिकस्त दी है। रविवार को अपने होम लेग में बेंगलुरु बुल्स का मुक़ाबला तमिल थलाइवाज़ के साथ होगा, जिसे जीतकर मेज़बान टीम वापसी करने की कोशिश करेगी।

इसके अलावा बेंगलुरु लेग के दूसरे दिन एक और मुक़ाबला खेला जाएगा जहां यूपी योद्धा की टक्कर बंगाल वॉरियर्स के ख़िलाफ़ होगी।