रविवार, सितम्बर 20, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 120: पवन की आंधी के बीच भी जयपुर का...

प्रो कबड्डी मैच 120: पवन की आंधी के बीच भी जयपुर का ‘दीपक’ रोशन रहा और बेंगलुरु पर जीत के साथ प्ले-ऑफ़्स की उम्मीद बरक़रार

शुक्रवार को पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी सीज़न के मैच नंबर 120 में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 41-34 से हराते हुए प्ले-ऑफ़्स में जाने की अपनी उम्मीदों को ज़िंदा रखा है। जयपुर के लिए इस मैच में दीपक हुडा नहीं खेल रहे थे लेकिन दूसरे दीपक यानी दीपक नरवाल ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सुपर-10 के साथ 16 रेड प्वाइंट्स लिए जबकि विशाल ने हाई फ़ाइव पूरा किया। बेंगलुरु की ओर से एक बार फिर पवन सहरावत ने सुपर-10 करते हुए 14 रेड प्वाइंट्स लिए लेकिन अपनी टीम को जीत न दिला पाए।

EXCLUSIVE: 1500 रुपये जीतने वाला ड्राइवर का बेटा आज बन गया है प्रो कबड्डी का सबसे बड़ा स्टार

पहले हाफ़ में पंचकूला में मानों रेडों की बारिश हो रही थी, एक हाफ़ में ही दोनों टीमों को मिलाकर 5 सुपर रेड लगे। बेंगलुरु से जहां इस दौरान पवन सहरावत ने अपना एक और सुपर-10 पूरा किया तो जयपुर की तरफ़ दीपक नरवाल भी लाजवाब रंग में थे और उन्होंने भी हाफ़ टाइम से पहले ही अपना सुपर-10 पूरा कर लिया था। कभी जयपुर आगे तो कभी बेंगलुरु आगे, पूरे हाफ़ में यही चलता रहा जो हाफ़ टाइम तक के आंक़ड़ों ने भी गवाही दी, पहला हाफ़ ख़त्म होने तक 20-18 से जयपुर आगे तो ज़रूर था लेकिन बेंगलुरु भी मैच में पीछे नहीं था।

दूसरे हाफ़ की तस्वीर ठीक वैसी ही थी जैसा पहले हाफ़ में थी, क्योंकि कोई भी एक टीम हावी होती नहीं दिख रही थी। कभी जयपुर को बढ़त मिलती तो कभी बेंगलुरु मैच में आगे हो जा रहे थे, नतीजा ये था कि 36वें मिनट तक स्कोर 31-31 से बराबर था। यानी मैच अभी भी किसी भी टीम के पक्ष में जा सकता था, बेंगलुरु के लिए उम्मीद पवन थे तो जयपुर का दीपक जलाए रखने की ज़िम्मेदारी दीपक नरवाल पर थी। 39वें मिनट में जयपुर को एक अंक की बढ़त मिल गई थी बेंगलुरु पर, मुक़ाबला सांस रोक देने वाला था जहां एक एक रेड रोमांच को औ भी बढ़ा रही थी। लेकिन इसके बाद विशाल ने अपना हाई फ़ाइव पूरा करते हुए जयपुर को 3 अंकों की बढ़त दिला दी थी और अब बेंगलुरु ऑलआउट भी हो गई थी यहां से जीत जयपुर की तय हो गई, जैसे ही व्हिसल बजी पिंक पैंथर्स ने मुक़ाबला 7 अंकों से जीत लिया।

प्रो कबड्डी इतिहास के 3 खिलाड़ी जिनके नाम हैं एक मैच में 30 से ज़्यादा रेड प्वाइंट्स

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में जयपुर पिंक पैंथर्स की बेंगलुरु बुल्स पर ये 13 मैचों में सातवीं और इस सीज़न में पहली जीत है। जयपुर पिंक पैंथर्स जीत के साथ अब 57 अंक लेकर नंबर-7 पर हैं, यानी प्ले-ऑफ़्स की आख़िरी जगह की लड़ाई अब जयपुर बनाम यूपी हो गई है। बेंगलुरु पहले ही प्ले-ऑफ़्स में पहुंचे हुए हैं, इसलिए उन्हें इस हार से कोई असर नहीं पड़ा है।

दिल्ली में खुलेगा भारत का पहला खेल विश्वविद्यालय, छात्र हो सकेंगे कबड्डी में स्नातक !

शनिवार यानी 5 अक्टूबर से यूपी योद्धा के होम लेग की शुरुआत होगी, जो ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में खेला जाएगा। पहले दिन दो मुक़ाबले खेले जाएंगे जहां पहले मैच में यूपी योद्धा और दबंग दिल्ली की टक्कर होगी तो दूसरे मैच में गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स का सामना पटना पायरेट्स से होगा।