गुरूवार, सितम्बर 24, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 75: पुनेरी पलटन और यू मुम्बा के बीच मुक़ाबला...

प्रो कबड्डी मैच 75: पुनेरी पलटन और यू मुम्बा के बीच मुक़ाबला टाई, मनजीत और अभिषेक का यादगार प्रदर्शन

गुरुवार को बेंगलुरु के श्री कंतीरवा स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 75वां मुक़ाबला बिना हार जीत के ख़त्म हो गया। पुनेरी पलटन और यू मुम्बा दोनों ही टीमों का स्कोर 33-33 रहा। इस मैच में पुनेरी पलटन की तरफ़ से मनजीत ने अपना सुपर-10 करते हुए कुल 10 रेड प्वाइंट्स हासिल किए। उनके अलावा डिफ़ेंस में बालासाहब जाधव को 3 टैकल प्वाइंट्स मिले। मुम्बा की ओर से इस मैच में अभिषेक सिंह ने सुपर-10 करते हुए सबसे ज़्यादा 11 रेड प्वाइंट्स लिए जबकि संदीप नरवाल के नाम 4 टैकल प्वाइंट्स रहे।

पहले हाफ़ में दोनों ही टीमों ने शुरुआत संभल संभल कर की थी लेकिन तुरंत ही मुम्बा ने मैच में पकड़ बनानी शुरू कर दी थी। 8वें मिनट में पुनेरी पलटन को ऑलआउट करते हुए मुम्बा ने 11-5 की बढ़त ले ली थी। संदीप नरवाल डिफ़ेंस में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, तो रेडिंग की ज़िम्मेदारी अभिषेक सिंह और एम एस अतुल सही तरह निभा रहे थे। हालांकि इसके बाद पुनेरी को मनजीत ने वापसी दिलाते हुए हाफ़ टाइम तक मैच को रोमांचक बना दिया था। हाफ़ टाइम के बाद यू मुम्बा को 16-12 से बढ़त तो ज़रूर मिली हुई थी लेकिन पुनेरी मैच में बनी हुई थी।

दूसरे हाफ में पुनेरी की वापसी जारी रही और 27वें मिनट में बालासाहब जाधव और मनजीत के शानदार प्रदर्शन के दम पर पुरेनी ने मुम्बा को मैच में पहली ऑलआउट कर दिया था। इस वक़्त मैच पूरी तरह से बराबरी पर आ चुका था और अब स्कोर था 20-20, यहां से मैच किसी की तरफ़ भी जा सकता था। लेकिन मुम्बा की ओर से अभिषेक की आंधी जारी थी और 31वें मिनट में उन्होंने मुम्बा को दोबारा 5 अंकों की बढ़त दिला दी थी। लेकिन तभी पुनेरी के स्टार रेडर मनजीत ने सुपर रेड लगाते हुए पुनेरी को एक बार फिर मैच में आगे ले आए। मनजीत ने एक ही रेड में 3 खिलाड़ियों का शिकार करते हुए पुनेरी को 2 अंकों की बढ़त दिला दी थी। अगली ही रेड में मनजीत ने अपना सुपर-10 भी पूरा किया और अब एक बार फिर मुम्बा ऑल आउट के क़रीब खड़ी थी। 36वें मिनट में मुम्बा के ऑलआउट होते ही पुनेरी को 32-26 की महत्वपूर्ण बढ़त मिल गई। इसके बाद मुक़ाबला बेहद रोमांचक हो चला था और आख़िरी लम्हों तक जीत किसकी होगी कहना बेहद मुश्किल था। अभिषेक ने अपनी आख़िरी रेड में एक अंक लाकर स्कोर बराबर कर दिया था और फिर व्हिसल बजते ही दोनों टीमों का स्कोर 33-33 से बराबर रहा और मैच टाई हो गया।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यू मुम्बा और पुनेरी पलटन के बीच16 मैचों में दूसरा टाई है। दोनों टीमों को इस टाई के बाद 3-3 अंक मिले, जिसके बाद मुम्बा के 13 मैचों में 37 अंक हो गए हैं और वह 6ठे पायदान पर ही हैं। जबकि पुनेरी 13 मैचों में 28 अंक के साथ 10वें स्थान पर आ गई है।