गुरूवार, सितम्बर 24, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 72: तेलुगू ने तमिल को दी मात, 900 क्लब...

प्रो कबड्डी मैच 72: तेलुगू ने तमिल को दी मात, 900 क्लब में शामिल हुए राहुल चौधरी

सोमवार को बेंगलुरु के श्री कंतीरवा स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 72वें मुक़ाबले में तेलुगू टाइटन्स ने तमिल थलाइवाज़ को 35-30 से मात दी। तेलुगू की ओर से इस मैच के हीरो रहे सिद्धार्त देसाई (9 रेड प्वाइंट्स) और विशाल भारद्वाज (हाई फ़ाइव करते हुए 6 टैकल प्वाइंट्स), जबकि तमिल थलाइवाज़ को आज कप्तान अजय ठाकुर की कमी खली लेकिन उनकी भरपाई करने की वी अजीत कुमार ने पूरी कोशिश करी, अजीत कुमार ने अपना सुपर-10 (14 रेड प्वाइंट्स) भी पूरा किया। राहुल चौधरी को 5 रेड प्वाइंट्स मिले। भले ही तमिल थलाइवाज़ को हार मिली हो लेकिन थलाइवाज़ के स्टार रेडर ने वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में 900 रेड प्वाइंट्स लेने वाले सिर्फ़ दूसरे रेडर बन गए हैं। उनसे पहले ये कारनामा परदीप नरवाल के नाम था।

पहले हाफ़ से ही तेलुगू टाइटन्स ने तमिल थलाइवाज़ पर बढ़त बना ली थी, और स्कोर 4-0 कर दिया था। इस दौरान सिद्धार्त देसाई ने प्रो कबड्डी इतिहास में अपना 300वां रेड प्वाइंट्स भी हासिल कर लिया था। सिद्धार्त का बख़ूबी साथ निभा रहे थे अनुभवी डिफ़ेंडर विशाल भारद्वाज। हालांकि इसके बाद तमिल की तरफ़ से वी अजीत कुमार ने बेहतरीन रेडिंग करते हुए तमिल को मैच में वापस ला दिया था। हाफ़ टाइम से ठीक पहले राहुल चौधरी ने भी अपना तीसरा रेड प्वाइंट लेते ही वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में 900 रेड प्वाइंट्स लेने वाले सिर्फ़ दूसरे खिलाड़ी बन गए थे। हाफ़ टाइम तक तेलुगू को तमिल पर 18-14 की बढ़त हासिल थी।

दूसरे हाफ में तमिल ने शुरुआत अच्छी की थी और वी अजीत कुमार तमिल को तेलुगू के ऊपर बढ़त दिलाने के भी क़रीब ले आए थे। लेकिन विशाल भारद्वाज ने सुपर टैकल करते हुए इस सीज़न का अपना पांचवां हाई फ़ाइव पूरा कर लिया था और तेलुगू की बढ़त को भी बरक़रार रखे हुए थे। आख़िरी लम्हों तक तमिल ने मैच में संघर्ष जारी रखा लेकिन तेलुगू टाइटन्स ने धैर्य और संयम से कोर्ट पर वक़्त बिताते रहे और बढ़त को लगातार बढ़ाते जा रहे थे। व्हिसल बजने के साथ ही तेलुगू टाइटन्स ने तमिल थलाइवाज़ को 5 अंकों से मात दे दी।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में तेलुगू टाइटन्स की तमिल थलाइवाज़ पर ये 8 मैचों में 5वीं जीत थी, इस जीत के साथ ही तेलुगू टाइटन्स अब 12 मैचों में 29 अंकों के साथ 9वें पायदान पर आ गए हैं, जबकि 12 मैचों में 27 अंकों के साथ तमिल थलाइवाज़ अब 9वें से 10वें स्थान पर पहुंच गए।

वीवो प्रो कबड्डी में मंगलवार यानी 3 सितंबर को रेस्ट डे है जबकि 4 सितंबर को श्री कंतीरवा स्टेडियम में दो मैच खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स की टक्कर दबंग दिल्ली के ख़िलाफ़ होगी। तो वहीं दूसरे मैच में बेंगलुरु बुल्स के सामने पटना पायरेट्स की चुनौती होगी।