Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

प्रो कबड्डी मैच 121: 'उड़न' कंडोला पर सवार हरियाणा स्टीलर्स ने तेलुगू को दी मात, होम लेग से विजयी विदाई

प्रो कबड्डी मैच 121: उड़न कंडोला पर सवार हरियाणा स्टीलर्स ने तेलुगू को दी मात, होम लेग से विजयी विदाई
X
By

Syed Hussain

Published: 4 Oct 2019 4:13 PM GMT

शुक्रवार को पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी सीज़न के मैच नंबर 121 में हरियाणा स्टीलर्स ने तेलुगू टाइटन्स को 52-32 से शिकस्त दी। इसके साथ ही हरियाणा लेग की समाप्ति हो गई और मेज़बान टीम ने जीत के साथ यहां से विदाई ली। इस जीत के हीरो रहे विकास कंडोला (13 रेड प्वाइंट्स) जिन्होंने सीज़न-7 का अपना 10वां सुपर-10 किया जबकि रवि कुमार (7 टैकल प्वाइंट्स) ने भी अपना हाई फ़ाइव पूरा किया। तेलुगू की ओर से सिद्धार्थ देसाई (12 रेड प्वाइंट्स) ने सुपर-10 तो ज़रूर लिया लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

पवन की आंधी के बीच जयपुर का ये 'दीपक' रोशन रहा और प्ले-ऑफ़्स की लौ भी बरक़रार

पहले हाफ़ में ही मेज़बान हरियाणा ने क़रीब क़रीब साफ़ कर दिया था अपने घर में खेल रहे इस आख़िरी मुक़ाबले में जीत के साथ विदाई लेना है। रेडिंग से लेकर डिफ़ेंस हर विभाग में हरियाणा के स्टीलर्स प्वाइंट्स चुराते जा रहे थे। विकास कंडोला पूरे रंग में थे और हाफ़ टाइम तक उन्होंने 9 रेड प्वाइंट्स ले लिया था। रवि कुमार ने भी 3 टैकल प्वाइंट्स पहले हाफ़ में ही ले लिए थे, नतीजा ये हुआ कि हाफ़ टाइम तक हरियाणा 30-12 की बडी बढ़त ले चुके थे।

https://twitter.com/HaryanaSteelers/status/1180142951621545984?s=20

EXCLUSIVE: कभी 1500 रुपये जीतने वाला ड्राइवर का बेटा बन चुका है प्रो कबड्डी का सबसे बड़ा स्टार

दूसरे हाफ़ में भी हरियाणा ने इसी हुंकार को जारी रखा और उड़न कंडोला पर सवार ये टीम रफ़्तार से जीत की ओर बढ़ रही थी। हालांकि तेलुगू टाइटन्स के स्टार रेडर सिद्धार्थ देसाई ने भी अपना सुपर-10 लेते हुए तेलुगू को मैच में बनाए रखने की कोशिश ज़रूर कर रहे थे। लेकिन विकास कंडोला के 10वें सुपर-10 और रवि कुमार के हाई फ़ाइव ने हरियाणा को बड़ी जीत की ओर ले जा चुके थे, अब बस ऐसा लग रहा था कि औपचारिकता ही बाक़ी है। हुआ भी ठीक वैसा ही जैसे मैच ख़त्म होने का व्हिसल बजा, हरियाणा मे तेलुगू को शिकस्त देते हुए होमलेग से विजयी विदाई ली।

प्रो कबड्डी इतिहास के 3 स्टार खिलाड़ी जिन्होंने लिया है एक मैच में 30 या उससे ज़्यादा रेड प्वाइंट्स

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में हरियाणा स्टीलर्स की तेलुगू टाइटन्स पर ये 5 मैचों में सिर्फ़ दूसरी जीत है, और इस सीज़न में पहली जीत। इस जीत के बाद हरियाणा के 70 अंक हो गए हैं और तीसरे नंबर पर वह क़ायम हैं। जबकि तेलुगू टाइटन्स भी 11वें पायदान पर बरक़रार हैं।

दिल्ली में खुलेगा खेल विश्वविद्यालय, छात्र कर सकेंगे कबड्डी में भी स्नातक !

इसी के साथ हरियाणा लेग की समाप्ति हो गई और अब शनिवार यानी 5 अक्टूबर से यूपी योद्धा के होम लेग की शुरुआत होगी, जो ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में खेला जाएगा। पहले दिन दो मुक़ाबले खेले जाएंगे जहां पहले मैच में यूपी योद्धा और दबंग दिल्ली की टक्कर होगी तो दूसरे मैच में गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स का सामना पटना पायरेट्स से होगा।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it