मंगलवार, नवम्बर 24, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 114: उड़न कंडोला ने आख़िरी लम्हों में हरियाणा को...

प्रो कबड्डी मैच 114: उड़न कंडोला ने आख़िरी लम्हों में हरियाणा को हार के मुंह से दिलाई जीत, प्ले-ऑफ़्स में पहुंचने वाली तीसरी टीम

रविवार को पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए प्रो कबड्डी सीज़न के मैच नंबर 114 में मेज़बान हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स को 38-37 से मात देते हुए घर में पहली जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही प्ले-ऑफ़्स में पहुंचने वाली हरियाणा तीसरी टीम बन गई है। हरियाणा की इस जीत के हीरो रहे विकास कंडोला (सुपर-10 के साथ 10 रेड प्वाइंट्स) और प्रशांत कुमार राय (9 रेड प्वाइंट्स)। गुजरात की ओर से सोनू जगलान से सबसे ज़्यादा 8 रेड प्वाइंट्स हासिल किए।

प्रो कबड्डी के सबसे बड़े हाई स्कोरिंग मैच में से एक में नवीन एक्सप्रेस का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

पहले हाफ़ में दोनों ही टीम मेज़बान हरियाणा स्टीलर्स और गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स संभल संभल कर शुरुआत की थी, लेकिन देखते ही देखते गुजरात ने बढ़त बना ली थी। गुजरात अच्छी प्लानिंग के साथ खेलती हुई नज़र आ रही थी और हरियाणा के स्टार रेडर विकास कंडोला के ख़िलाफ़ शानदार रणनीति के साथ उतरे थे और उन्हें लगातार टैकल कर रहे थे। पहले हाफ़ में एक बार हरियाणा को गुजरात ने ऑलआउट भी किया और हाफ़ टाइम तक 19-14 से आगे थे।

24 घंटों के अंदर दूसरी बार भारत ने कुछ इस अंदाज़ में स्पेन को रौंदा

दूसरे हाफ़ में हरियाणा स्टीलर्स को वापसी कराने की ज़िम्मेदारी प्रशांत कुमार राय अपने कंधों पर लिए हुए थे, विकास रंग में नहीं थे तो प्रशांत लगातार रेड में अंक ला रहे थे। प्रशांत का डिफ़ेंस में अच्छा साथ दे रहे थे अनुभवी धर्मराज चेरालाथन लेकिन गुजरात से सोनू और रोहित गुलिया की जोड़ी मिलकर लगातार बढ़त बनाए हुए थे। गुजरात के बेहतरीन डिफ़ेंडर परवेश भैंसवाल भी वही पुराने रंग में दिख रहे थे। 30वें मिनट में स्कोर 22-25 था यानी हरियाणा सिर्फ़ 3 अंक से पीछे थी और दोनों ही टीम के पांच पांच खिलाड़ी मैट पर थे। मैच बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका था। विकास ने इस अंतर को अपनी सुपर रेड से और कम करते हुए सिर्फ़ एक अंक पर ला दिया था, जब उन्होंने 3 शिकार करते हुए 25-26 स्कोर कर दिया था। लेकिन गुजरात ने एक बार फिर सुपर टैकल करते हुए बढ़त को आगे ले गए ते, रोमांच चरम पर था लेकिन आख़िरी लम्हों में संयम रखते हुए हरियाणा ने गुजरात को मात दे दी।।

FIBA ने इस टीम इंडिया को दिया बड़ा तोहफ़ा, सीधे ओलंपिक क्वालिफ़ायर का मिला टिकेट

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में हरियाणा स्टीलर्स की गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स पर ये 8 मैचों में पांचवीं और इस सीज़न में लगातार दूसरी जीत है। इस जीत के साथ ही हरियाणा स्टीलर्स ने प्ले-ऑफ़्स में जगह बना ली है, जबकि गुजरात की इस हार ने उनके आगे जाने की उम्मीदों को क़रीब क़रीब ख़त्म कर दिया है।

आपके पसंदीदा खेल कबड्डी की हर अपडेट सबसे पहले यहां, इसे तुरंत बनाए बुकमार्क

सोमवार यानी 29 सिंतबर को पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में दो मुक़ाबला खेले जाएंगे पहले मैच में बंगाल वॉरियर्स के सामने दबंग दिल्ली की चुनौती होगी तो दूसरे मैच में तमिल थलाइवाज़ की टक्कर यू मुम्बा के साथ होगी।