शनिवार, सितम्बर 26, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 111: यूपी के योद्धाओं ने 'उड़न' कंडोला को ज़मीन...

प्रो कबड्डी मैच 111: यूपी के योद्धाओं ने ‘उड़न’ कंडोला को ज़मीन पर ही रखा, होम लेग में हरियाणा का हार से आग़ाज़

शनिवार को पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में हरियाणा लेग का आग़ाज़ हुआ जहां प्रो कबड्डी सीज़न के मैच नंबर 111 में मेज़बान टीम हरियाणा स्टीलर्स को यूपी योद्धा से 30-37 से हार झेलनी पड़ी। यूपी की इस जीत में एक बार फिर हीरो रहे श्रीकांत जाधव जिन्होंने सुपर-10 के साथ 11 रेड प्वाइंट्ल लिया तो डिफ़ेंस में कप्तान नितेश कुमार ने एक और हाई फ़ाइव के साथ 7 टैकल प्वाइंट्स लिए। हरियाणा की ओर से विनय ने सबसे ज़्यादा 8 रेड प्वाइंट्स लिए जबकि हरियाणा के स्टार विकास कंडोला को 5 रेड प्वाइंट्स ही मिला। डिफ़ेंस में हरियाणा की ओर से रवि कुमार ने भी हाई फ़ाइव किया।

कोरिया ओपन में हारकर भी भारत के इस शटलर ने रच डाला इतिहास

पहले हाफ़ में यूपी योद्धा ने हरियाणा के घर में उन्हीं पर पूरी तरह से हावी दिखाई दे रहे थे, शुरुआत में ही सुरेन्दर गिल ने सुपर रेड में तीन शिकार करते हुए यूपी को 4-0 से आगे कर दिया था। हालांकि इसका जवाब देते हुए विनय ने भी अगली ही रेड में सुपर रेड करते हुए तीन प्वाइंट्स हरियाणा को दिला दिया था। यूपी इसके बाद भी लगातार बढ़त बनाई हुई थी इसकी वजह थी हरियाणा का डिफ़ेंस न चल पाना। हरियाणा को पहला टैकल प्वाइंट 15वें मिनट में मिला था, जो धर्मराज चेरालाथन ने अपनी टीम को दिलाया था। यही वजह थी कि हाफ़ टाइम तक मेज़बान टीम 11-15 से पीछे थी।

दूसरे हाफ़ में हरियाणा का डिफ़ेंस पहले हाफ़ की तुलना में थोड़ा बेहतर दिख रहा था औक 27वें मिनट में यूपी को पहली बार ऑलआउट करते हुए 21-25 यानी अंतर को 4 तक ले आए थे। इस दौरान श्रीकांत जाधव ने इस सीज़न में अपना एक और सुपर-10 पूरा कर लिया था और यूपी योद्धा के कप्तान नितेश कुमार भी हाई फ़ाइव के क़रीब थे। हरियाणा के लिए समस्या ये थी कि डिफ़ेंस रंग में नहीं था और न ही विकास कंडोला की आज वह रफ़्तार दिख रही थी जिसके लिए वह जाने जाते हैं। आख़िरी 10 मिनटों का खेल शुरू हो चुका था और यूपी अभी भी 7 अंकों से आगे थी। हालांकि हरियाणा ने दो सुपर टैकल करते हुए मुक़ाबले में वापसी की कोशिश ज़रूर की पर यूपी ने लगातार अपनी बढ़त बनाए रखी थी और फिर जैसे ही मैच ख़त्म होने का व्हिसल बजा यूपी ने मुक़ाबला 7 अंक से जीत लिया था।

FIBA विमेंस एशिया कप में भारत की इस हार ने टोक्यो का टिकेट भी छीन लिया

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की हरियाणा स्टीलर्स पर ये 4 मैचों में सिर्फ़ दूसरी जीत है, जबकि इस सीज़न में उनपर पहली जीत। इस जीत के साथ ही यूपी योद्धा अब अंक तालिका में 18 मैचों में 58 अंकों के साथ नंबर-5 पर आ गए हैं, जबकि हरियाणा स्टीलर्स हार के बावजूद तीसरे पायदान पर बने हुए हैं लेकिन प्ले ऑफ़्स की टिकेट के लिए उनका इंतज़ार बढ़ गया है।

रविवार यानी 29 सिंतबर को पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में दो मुक़ाबला खेले जाएंगे पहले मैच में पुनेरी पलटन के सामने दबंग दिल्ली की चुनौती होगी तो दूसरे मैच में गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स की टक्कर मेज़बान हरियाणा स्टीलर्स के साथ होगी।