शनिवार, सितम्बर 19, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 109: बेंगलुरु ने रोमांचक मुक़ाबले में मुम्बा को दी...

प्रो कबड्डी मैच 109: बेंगलुरु ने रोमांचक मुक़ाबले में मुम्बा को दी मात, पवन सहरावत का एक और सुपर-10

शुक्रवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में प्रो कबड्डी सीज़न के मैच नंबर 109 में बेंगलुरु बुल्स ने यू मुम्बा को 35-33 से शिकस्त देते हुए अंक तालिका में चौथे पायदान पर आ गए। इस रोमांचक मैच के हीरो रहे हाई फ़ाइव करने वाले बेंगलुरु के डिफ़ेंडर सौरभ नंदल (5 टैकल प्वाइंट्स) और पवन सहरावत जिन्होंने एक बार फिर अपना सुपर-10 करते हुए बेंगलुरु को अहम जीत दिलाई। मुम्बा की ओर से अभिषेक सिंह ने भी सुपर-10 किया जबकि अतुल एम एस को 9 रेड प्वाइंट्स मिले और संदीप नरवाल ने 4 टैकल प्वाइंट्स हासिल किया।

द ब्रिज के साथ भारतीय हॉकी टीम पूनम रानी मलिक की EXCLUSIVE बातचीत

रोहित कुमार की अनुपस्थिति में बेंगलुरु बुल्स ने पहले हाफ़ की शुरुआत संभल संभल कर की थी लेकिन पवन सहरावत ने तुरंत ही लय पकड़ते हुए अपने रंग में दिखने लगे थे, हालांकि उन्हें शुरुआत में ही फ़ज़ेल अत्राचली ने टैकल भी किया। बेंगलुरु के लिए अच्छी बात ये थी इस हाफ़ में पवन को सुमित और बनटी दोनों का साथ मिल रहा था, तभी वह तीन बार आउट हुए और तीनों ही बार उन्हें रिवाईव भी करा लिया गया। बेंगलुरु लगातार मुम्बा पर बढ़त बनाए हुए थे लेकिन पहली बार ऑलआउट पवन की सुपर रेड में हुए जब एक ही साथ पवन ने तीन शिकार किए। हाफ़ टाइम तक बेंगलुरु 17-11 से आगे थे और पवन 6 रेड प्वाइंट्स हासिल कर चुके थे, जबकि मुम्बा की ओर से अभिषेक सिंह ने सबसे ज़्यादा 4 रेड प्वाइंट्स लिए थे।

दूसरे हाफ़ में बेंगलुरु की ओर से अगर पवन पर ज़िम्मेदारी थी तो मुम्बा के लिए अभिषेक सिंह और एम एस अतुल लगातार प्वाइंट्स लाते हुए मुम्बा को मैच में बनाए हुए थे। बेंगलुरु का डिफ़ेंस भी शानदार चल रहा था और सौरभ नंदल ने अपना हाई फ़ाइव पूरा कर लिया था बेंगलुरु को मैच में बढ़त तो थी लेकिन मुम्बा भी मैच से बाहर नहीं हुए थे। आख़िरी 6 मिनटों का जब खेल बचा हुआ था तो स्कोर 31-24 था जो बेंगलुरु के पक्ष में था। हालांकि इसके बाद मुम्बा ने बेंगलुरु को ऑलआउट करते हुए मैच को रोमांचक बना दिया था लेकिन आख़िरी लम्हों में बेंगलुरु ने संयम रखा और मुक़ाबला 2 अंकों से अपने नाम कर लिया।

इस मैच से पहले पटना पायरेट्स के प्ले-ऑफ़्स में पहुंचने के लिए ये समीकरण थे, जानिए अब क्या है उम्मीद ?

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यू मुम्बा पर बेंगलुरु बुल्स की 14 मैचों में ये चौथी जीत है जबकि इस सीज़न में लगातार दूसरी। इस जीत के साथ ही बेंगलुरु बुल्स अब एक बार फिर चौथे स्थान पर पहुंच गई है जबकि एक अंक लेने के बाद भी मुम्बा पांचवें पायदान पर खिसक गई है।

शनिवार यानी 28 सिंतबर को हरियाणा लेग की शुरुआत होगी जहां पहले दिन पंचकूला के ताऊदेवी लाल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में दो मुक़ाबला खेले जाएंगे पहले मैच में मेज़बान हरियाणा स्टीलर्स के सामने यूपी योद्धा की चुनौती होगी तो दूसरे मैच में गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स की टक्कर तमिल थलाइवाज़ के साथ होगी।