बुधवार, अक्टूबर 28, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 106: बंगाल वॉरियर्स ने तेलुगू को हराकर नंबर-1 के...

प्रो कबड्डी मैच 106: बंगाल वॉरियर्स ने तेलुगू को हराकर नंबर-1 के स्थान पर किया कब्ज़ा, दिल्ली अर्से बाद दूसरे नंबर पर लुढ़की

बधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में प्रो कबड्डी सीज़न के मैच नंबर 106 में बंगाल वॉरियर्स ने तेलुगू टाइटन्स को 40-39 से शिकस्त दे दी। इस जीत के साथ बंगाल अंक तालिका में दबंग दिल्ली को पीछे छोड़ते हुए नंबर-1 पर आ गए हैं, दिल्ली अपने होमलेग के बाद पहली बार नंबर-1 से हटे हैं। इस मैच की जीत के हीरो रहे मनिंदर सिंह, जिन्होंने एक बार फिर सुपर-10 लगाते हुए कुल 17 रेड प्वाइंट्स हासिल किए। जबकि डिफ़ेंस में रिंकू नरवाल और बलदेव सिंह को 3-3 टैकल प्वाइंट्स मिले। तेलुगू की तरफ़ बाहुबली सिद्धार्त देसाई (15 रेड प्वाइंट्स) ने भी सुपर-10 लगाया और कप्तान अबुज़ार मेघानी ने हाई फ़ाइव लगाते हुए 5 टैकल प्वाइंट्स लिए।

”जब मैं हरियाणा पुलिस में कोच था तब से जोगिंदर नरवाल का मैं गुरू हूं”

पहले हाफ़ में बंगाल वॉरियर्स ने शुरू से ही तेलुगू टाइटन्स पर दबाव बना दिया था, बंगाल के लिए एक बार फिर कप्तान मनिंदर सिंह लगातार प्वाइंट्स ला रहे थे। उधर तेलुगू को मैच में बनाए रखने की ज़िम्मेदारी सिद्धार्त देसाई पर थी। बंगाल ने 14वें मिनट में तेलुगू को ऑलआउट करते हुए बढ़त को और आगे बढ़ा दिया था। वॉरियर्स की तरफ़ से रिंकू नरवाल भी डिफ़ेंस में अच्छा कर रहे थे और उन्होंने इस सीज़न में अपने 50 टैकल प्वाइंट्स भी पूरे कर लिए थे। बंगाल इस सीज़न की पहली टीम बन गई है जिसके दो डिफ़ेंडरों ने 50 टैकल पूरे किए हैं। हाफ़ टाइम तक बंगाल 19-13 से आगे थी, मनिंदर ने 6 जबकि सिद्धार्त देसाई को 4 रेड प्वाइंट्स मिल चुके थे।

कुछ ही मिनटो में भारत की दो सबसे बड़ी उम्मीदों को लगा तगड़ा झटका

दूसरे हाफ़ में तेलुगू टाइटन्स ने कमाल का प्रदर्शन किया और इसकी शुरुआत की थी सिद्धार्त देसाई ने जिन्होंने सुपर रेड लगाते हुए बंगाल वॉरियर्स को पहली बार मैच में ऑलआउट करते हुए अब बढ़त अपने पास कर ली थी। इस दौरान सिद्धार्त देसाई ने अपना सुपर-10 भी पूरा कर लिया था। लेकिन इसे तुरंत ही मनिंदर सिंह ने भी अपना एक और सुपर-10 करते हुए ख़त्म कर दिया था और दोबारा बढ़त बंगाल के पास चली गई थी। मैच बेहद रोमांचक हो चुका था, 31वें मिनट तक ये कहना मुश्किल था कि जीत किसकी होगी क्योंकि दोनों टीमों के बीच अंतर सिर्फ़ दो अंकों का ही था। बंगाल ने इसे 36वें मिनट तक आते आते तेलुगू को एक बार फिर ऑलआउट करते हुए बढ़त 5 अंकों की कर दी थी और अब बंगाल जीत की तरफ़ बढ़ चुकी थी, जैसे ही व्हिसल बजी बंगाल ने तेलुगू को हराते हुए अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गए।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में बंगाल वॉरियर्स की तेलुगू टाइटन्स पर 16 मैचों में 9वीं जीत है जबकि इस सीज़न में बंगाल ने तेलुगू को पहली बार हराया है, इन दोनों के बीच खेला गया पिछला मैच टाई रहा था। इस जीत के साथ ही बंगाल अब अंक तालिका में 19 मैचों में 73 अंकों के साथ नंबर-1 पर आ गए हैं, जबकि एक अंक लेने के बाद भी तेलुगू 11वें नंबर पर ही बने हुए हैं।

गुरुवार यानी 26 सिंतबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में सिर्फ़ एक ही मुक़ाबला खेला जाएगा जिसमें दबंग दिल्ली के सामने पटना पायरेट्स की चुनौती होगी। वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के सभी मुक़ाबलों के लिए आप मैच की शाम 7 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ट्यून कर सकते हैं।