बुधवार, सितम्बर 30, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी इतिहास में जयपुर का तमिल पर लगातार जीतों का रिकॉर्ड...

प्रो कबड्डी इतिहास में जयपुर का तमिल पर लगातार जीतों का रिकॉर्ड फिर बरक़रार

बुधवार को चेन्नई के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में मेज़बान तमिल थलाइवाज़ को जयपुर पिंक पैंथर्स के हाथों 26-28 से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में जयपुर की बोनस लेने की रणनीति बेहद कारगर साबित हुई, जयपुर ने मैच में कुल 13 बोनस अंक हासिल किए। जयपुर की तरफ़ से निलेश सलुंके ने सबसे ज़्यादा 7 रेड प्वाइंट्स हासिल किया जबकि विशाल ने 4 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए। तमिल की तरफ़ से अजय ठाकुर को 6 और राहुल चौधरी को 6 रेड प्वाइंट्स मिला जबकि विनित शर्मा ने 5 अंक (3 टैकल और 2 रेड प्वाइंट्स) मिले। जयपुर ने मैच में कुल 3 सुपर टैकल किए और यही इस मैच में सबसे बड़ा अंतर बना।

इस दौरान तमिल थलाइवाज़ के कप्तान अजय ठाकुर ने वीवो प्रो कबड्डी में 650 रेड टच प्वाइंट्स हासिल कर लिए, वहीं जयपुर पिंक पैंथर्स के डिफ़ेंडर अमित हूडा ने प्रो कबड्डी में 400 टैकल प्वाइंट्स पूरे कर लिए।

मैच का पहला हाफ़ बेहद टक्कर का रहा, जयपुर पिंक पैंथर्स ने शानदार शुरुआत करते हुए मेज़बान टीम पर दबाव बनाने की कोशिश की तो तमिल ने भी बेहतरीन वापसी की। इस हाफ़ में जयपुर के कप्तान को तमिल ने खाता तक खोलने नहीं दिया तो जयपुर ने दो बार तमिल थलाइवाज़ का सुपर टैकल भी किया। अच्छी बात ये थी कि सीज़न-7 में पहली बार अजय ठाकुर शबाब पर थे और पहले हाफ़ में उन्होंने 5 रेड प्वाइंट्स हासिल किए। हालांकि हाफ़ टाइम तक 13-11 से बढ़त जयपुर के पास थी लेकिन तमिल थलाइवाज़ भी मैच से बाहर नहीं थे।

दूसरा हाफ़ अब बेहद अहम था, अजय ठाकुर ने अपनी पहली ही रेड में शिकार करते हुए जयपुर को ऑलआउट के क़रीब लाकर खड़ा कर दिया था। अब कोर्ट पर जयपुर के लिए अकेले दीपक हूडा थे, जिन्होंने बोनस और एक टच प्वाइंट के साथ ऑलआउट बचाया। और फिर अजय ठाकुर को जयपुर ने सुपर टैकल कर दिया, ये इस मैच में जयपुर का तीसरा सुपर टैकल था। दूसरी बार था जब एक खिलाड़ी के बावजूद जयपुर ऑलआउट से बच गए थे। लेकिन तीसरी बार ऐसा न हो सका 17वें मिनट में राहुल चौधरी ने सुपर रेड लगाते हुए तमिल को ऑलआउट कर दिया और अब स्कोर 17-17 से बराबर हो गया था। हालांकि ऑलआउट होने के बावजूद जयपुर के हौसले पर कोई फ़र्क नहीं पड़ा और तुरंत ही जयपुर ने मैच में बढ़त बना ली थी। जयपुर की रणनीति साफ़ थी उनके रेडर्स बोनस प्वाइंट्स पर ख़ासा ध्यान दे रहे थे और यही वजह थी कि 35वें मिनट तक जयपुर ने मैच में 13 बोनस अंक हासिल कर लिए थे और अब उनकी बढ़त 25-22 की हो चुकी थी। आख़िरी 3 मिनट में मैच में सबसे निर्णायक मोड़ तब आया जब जयपुर के रेडर दीपक नरवाल को रण सिंह ने टैकल कर लिया था लेकिन उससे पहले अजय ठाकुर का पैर लाइन से बाहर चला गया था रेडर को सेफ़ करार दिया गया। अजय ठाकुर इस फ़ैसले से नाराज़ दिखे जिसके बाद उन्हें ग्रीन कार्ड दिया गया। ढाई मिनट का खेल बचा था और अब जयपुर की बढ़त सिर्फ़ 2 अंक की आ गई थी। आख़िरकार जयपुर ने मुक़ाबला 2 अंक से जीत लिया।

जयपुर की तमिल के ख़िलाफ़ वीवो प्रो कबड्डी में ये 3 मैचों में तीसरी जीत है। इस जीत के बाद अब उनके 9 मैचों में 36 अंक हो गए हैं और वह टॉप पर बरक़रार हैं। जबकि एक अंक हासिल करने के साथ तमिल अब 9 मैचों में 24 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं।