बुधवार, जनवरी 27, 2021
होम कबड्डी प्रो कबड्डी सीज़न-7: जानिए तीन बार के चैंपियन अभी भी कैसे बना...

प्रो कबड्डी सीज़न-7: जानिए तीन बार के चैंपियन अभी भी कैसे बना सकते हैं प्ले-ऑफ़्स में जगह

प्रो कबड्डी लीग के सीज़न-7 में तीन बार की चैंपियन पटना पायरेट्स गुरुवार को दबंग दिल्ली के साथ रोमांचक मुक़ाबले में हारने के बाद प्ले-ऑफ़्स की दौड़ से बाहर होने के कगार पर आ गई है। पटना फ़िलहाल 19 मैचों में 40 अंकों के साथ नंबर-9 पर है, जबकि प्ले-ऑफ़्स में सिर्फ़ 6 टीम ही जाएंगी और बाक़ी बची टीमों को अगले सीज़न के लिए तैयारी करना होगा।

जानिए कैसे परदीप नरवाल के ऐतिहासिक प्रदर्शन के बावजूद हार गई पटना

आधिकारिक तौर पर अभी तक प्ले-ऑफ़्स की दौड़ से बाहर सिर्फ़ तमिल थलाइवाज़ ही हुए हैं, जबकि दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स ने ही आधिकारिक तौर पर प्ले-ऑफ़्स के लिए क्वालिफ़ाई किया है।

कैसे कर सकते हैं पटना पायरेट्स अभी भी क्वालिफ़ाई ?

पटना पायरेट्स के पास अभी भी वैसे तो 3 मैच बचे हुए हैं, लेकिन उनके लिए अपने मुक़ाबलों से ज़्यादा अब दूसरों के नतीजों पर भरोसा करना होगा। शुक्रवार को जयपुर लेग के आख़िरी दिन दो मैच होने हैं और इन दोनों मैचों पर टिकी है पटना की आगे जाने की क़िस्मत।

शुक्रवार को ये दुआ करनी होगी

#1 सबसे पहले शुक्रवार को बेंगलुरु बुल्स ने यू मुम्बा को शिकस्त दे दी और फिर अगले मुक़ाबले में तेलुगू ने जयपुर को मात दे दी तो फिर पटना की उम्मीदें बरक़रार रहेंगी।

#2 इसके बाद पटना को उम्मीद करनी होगी कि यूपी योद्धा और यू मुम्बा को अपने अगले दोनों मुक़ाबले में हार मिले, किसी एक मुक़ाबले में भी अगर यूपी और मुम्बा की जीत या टाई हुआ तो फिर पटना का सफ़र इस सीज़न में ख़त्म।

ऐसे बाहर हो जाएगी पटना पायरेट्स

#1 शुक्रवार को अगर यू मुम्बा और बेंगलुरु का मैच टाई हुआ और फिर अगले मुक़ाबले में जयपुर की जीत भी हो गई तो पटना पायरेट्स का सफ़र ख़त्म।

#2 शुक्रवार को अगर पहले मुक़ाबले में यू मुम्बा की जीत हुई और अगले मैच में जयपुर ने भी तेलुगू को हरा दिया तो फिर पटना की आगे जाने की उम्मीदों पर लग जाएगा विराम।

मतलब साफ़ है पटना पायरेट्स और उनके फ़ैस शुक्रवार को यही दुआ करेंगे कि बेंगलुरु और जयपुर दोनों अपने अपने मुक़ाबले जीत जाएं। इसके बाद फिर यू मुम्बा और यूपी योद्धा अपने बचे हुए दोनों मैच हारें और पटना अपने सभी मैच जीतें।