मंगलवार, अक्टूबर 20, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 71: 'उड़न' कंडोला पर सवार हरियाणा स्टीलर्स ने पुनेरी...

प्रो कबड्डी मैच 71: ‘उड़न’ कंडोला पर सवार हरियाणा स्टीलर्स ने पुनेरी पलटन को फिर पीटा

सोमवार को बेंगलुरु के श्री कंतीरवा स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 71वें मुक़ाबले में हरियाणा स्टीलर्स ने पुनेरी पलटन को 41-27 को शिकस्त दे दी। हरियाणा की ये लगातार चौथी जीत है, इस जीत के साथ ही स्टीलर्स अप अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इस मैच में भी हरियाणा के लिए जीत की राह विकास कंडोला ने ही दिखाई जिन्होंने इस सीज़न का पांचवां सुपर-10 हासिल करते हुए 11 रेड प्वाइंट्स लिए। उनका बख़ूबी साथ निभाया विनय ने (5 रेड प्वाइंट्स), जबकि डिफ़ेंस में धर्मराज चेरालाथन ने हाई फ़ाइव (5 टैकल प्वाइंट्स) भी पूरा किया और रवि कुमार (3 टैकल प्वाइंट्स) ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। पुनेरी पलटन की तरफ़ से नितिन तोमर ने सबसे ज़्यादा 8 रेड प्वाइंट्स लिए जबकि सुरजीत सिंह ने हाई फ़ाइव पूरे किए (5 टैकल प्वाइंट्स)।

पहले हाफ़ में पुनेरी पलटन और हरियाणा स्टीलर्स दोनों ही टीमों की ओर से बेहतरीन खेल देखने को मिल रहा था। पुनेरी से नितिन तोमर अच्छी लय में थे तो हरियाणा से विकास कंडोला भी रंग में थे। रेडिंग में तो दोनों ही तरफ़ से क़रीब क़रीब प्रदर्शन बराबर था, लेकिन हरियाणा का डिफ़ेंस ज़्यादा अच्छा खेल रहा था। रवि कुमार और धर्मराज चेरालाथन ने पहले हाफ़ में दो-दो टैकल प्वाइंट्स ले लिया था और हाफ़ टाइम के ठीक पहले विकास कंडोला की शानदार रेड ने पुनेरी को मैच में पहली बार ऑल आउट कर दिया था और 18-11 के साथ हरियाणा ने हाफ़ टाइम अपने पक्ष में ख़त्म किया।

दूसरे हाफ में हरियाणा ने अपनी इस बढ़त को और भी मज़बूत करते हुए पुनेरी पर पूरी तरह पकड़ बनाने के इरादे से कोर्ट में उतर चुके थे। विकास कंडोला अब अपना एक और सुपर-10 पूरा कर चुके थे जो उनका इस सीज़न का पांचवां सुपर-10 था। विकास का अच्छा साथ निभा रहे थे विनय और डिफ़ेंस में अनुभवी धर्मराज और रवि कुमार भी बेहतरीन लय में थे। नतीजा ये हुआ कि हरियाणा ने 33वें मिनट में मैच में 37-17 की बढ़त बना ली थी। यहां से पुनेरी के लिए वापसी करना बेहद मुश्किल था और हरियाणा को ज़रूरत थी बस इसी लय को बरक़रार रखने की। और हुआ भी ऐसा ही व्हिसल बजते ही हरियाणा ने मुक़ाबला 14 अंकों से जीत लिया।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में हरियाणा की पुनेरी पर ये 8 मैचों में 5वीं जीत थी, इस जीत के साथ ही अब हरियाणा के 12 मैचों में 41 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर आ गए हैं, जबकि 12 मैचों में 25 अंकों के साथ अभी भी 10वें स्थान पर ही हैं।

वीवो प्रो कबड्डी में मंगलवार यानी 3 सितंबर को रेस्ट डे है जबकि 4 सितंबर को श्री कंतीरवा स्टेडियम में दो मैच खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स की टक्कर दबंग दिल्ली के ख़िलाफ़ होगी। तो वहीं दूसरे मैच में बेंगलुरु बुल्स के सामने पटना पायरेट्स की चुनौती होगी।