Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

प्रो कबड्डी में आज बेंगलुरु में भी दिल्ली अपनी दबंगई के लिए तैयार, नवीन एक्सप्रेस पर रहेगी नज़र

प्रो कबड्डी में आज बेंगलुरु में भी दिल्ली अपनी दबंगई के लिए तैयार, नवीन एक्सप्रेस पर रहेगी नज़र
X
By

Syed Hussain

Published: 4 Sep 2019 7:44 AM GMT

प्रो कबड्डी का सातवां सीज़न अब दूसरे हाफ़ में पहुंच चुका है, जहां से हर एक मैच अहम हो गया है। बेंगलुरु के श्री कंतीरवा स्टेडियम में आज दो मुक़ाबले खेले जाएंगे जहां पहले मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स और नंबर-1 पर क़ाबिज़ दबंग दिल्ली की होगी टक्कर। तो दूसरे मुक़ाबले में मेज़बान बेंगलुरु बुल्स और पटना पायरेट्स आमने सामने होंगे।

दबंग दिल्ली बनाम जयपुर पिंक पैंथर्स

https://twitter.com/ProKabaddi/status/1169105340039868417?s=20

प्रो कबड्डी लीग के मौजूदा सातवें सीज़न में अपने घरेलू चरण में चारों मैच जीतकर रिकॉर्ड बनाने वाली दबंग दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हुड्डा ने कहा है कि उनकी टीम इस प्रदर्शन को आगे भी जारी रखना चाहेगी।

दबंग दिल्ली अपने घरेलू चरण में अपना 100 फीसदी जीत रिकॉर्ड कायम रखते हुए घर में सभी मैच जीतने वाली इस सीजन की पहली टीम बन गई है। टीम के शानदार प्रदर्शन का अंदाज़ा इसी से लगाया जा सकता है कि लीग में अब तक वह केवल एक मैच ही हारी है।

 हुड्डा ने कहा, ‘‘मैं टीम के घरेलू प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। लीग की शुरूआत में ही जो हमने सोचा था वही किया है। इस प्रदर्शन को देखकर हमारी ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं है।’’ 

'सुपर-10 के सुल्तान' नवीन कुमार का EXCLUSIVE इंटरव्यू भी ज़रूर देखें यहां:

https://youtu.be/QmReneR8ZgM

दबंग दिल्ली की टीम 11 मैचों में 9 जीत के साथ 49 अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज है और इस सीजन में वह पिछले सात मैचों से अपराजित चल रही है।

कोच ने अगले मैच को लेकर कहा, ‘‘टीम की तैयारी बहुत अच्छी चल रही है। टीम के सभी खिलाड़ी पूरी तरह से फिट हैं। इस मैच को लेकर हमने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। हालिया प्रदर्शन के बाद टीम का मनोबल बहुत ऊंचा है।’’

उधर जयपुर की टीम को पिछले तीन मैचों में लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा है।

कैसे नवीन एक्सप्रेस ने तोड़ा डुबकी किंग का बड़ा रिकॉर्ड

हुड्डा ने कहा, ‘‘जयपुर के खिलाफ हम पहले भी खेल चुके हैं। इसलिए हम इस लीग में किसी भी टीम को कमजोर नहीं समझ रहे हैं। पिछला मैच भी हम जिस टीम के खिलाफ खेले थे वह भी बहुत अच्छी है और हमारी टीम भी अच्छी है। हम प्रत्येक मैच में टीम और खिलाड़ी के हिसाब से रणनीति बना रहे हैं। हम कोशिश करेंगे कि जो गलतियां पिछले मैच में हुई थी वह इस मैच में न हो।’’

दबंग दिल्ली को अपने स्टार रेडर नवीन कुमार से एक बार फिर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। नवीन इस सीज़न में अपना लगातार 9वां सुपर-10 लगा चुके हैं।

कोच हुड्डा ने नवीन के प्रदर्शन को लेकर कहा, ‘‘जैसा कि आप लोगों को पता है कि मैंने लीग की शुरूआत में ही बोला था कि इस सीजन में नवीनसर्वश्रेष्ठ रेडरों में से एक होगा। उनका हालिया प्रदर्शन बताता है कि वह किस तरह के खिलाड़ी हैं।’’

बेंगलुरु बुल्स बनाम पटना पायरेट्स

https://twitter.com/ProKabaddi/status/1169120441031696384?s=20

बुधवार को कंतीरवा स्टेडियम में एक और मुक़ाबला खेला जाएगा, जहां बेंगलुरु बुल्स के सामने तीन बार के चैंपियन पटना पायरेट्स की चुनौती होगी। ये मुक़ाबला रात 8.30 बजे से शुरू होगा जिसे जीतकर पटना पायरेट्स जहां टूर्नामेंट में वापसी करना चाहेगी तो बेंगलुरु की नज़र अपने घर में लगातार दूसरा मैच जीतने पर होगी। पवन कुमार सहरावत और परदीप नरवाल के बीच में एक अच्छी जंग देखने को मिल सकती है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it