बुधवार, अक्टूबर 28, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी का कोलकाता लेग आज से, हरियाणा स्टीलर्स को हराकर टॉप...

प्रो कबड्डी का कोलकाता लेग आज से, हरियाणा स्टीलर्स को हराकर टॉप पर मज़बूत होना चाहेगी दबंग दिल्ली

आज शाम प्रो कबड्डी सीज़न-7 का कारवां कोलकाता पहुंच रहा है, जहां आज खेले जाने वाले दूसरे मुक़ाबले में दबंग दिल्ली को हरियाणा स्टीलर्स के साथ दो-दो हाथ करना है। दिल्ली की टीम 12 में से 10 मैच जीतकर क़रीब क़रीब प्ले-ऑफ़्स में जगह बना चुकी है, और अब हरियाणा को हराकर दिल्ली टॉप पर मज़बूती से विराजमान रहना चाहेगी।

दिल्ली की टीम ने अब तक खेले गए 12 मैचों में से 10 जीते हैं, जबकि एक मुक़ाबला टाई रहा था और सिर्फ़ एक ही मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इस सीज़न में दबंग दिल्ली ने हरियाणा स्टीलर्स को एक बार शिकस्त भी दी है, लेकिन पिछले सीज़न में दो बार हरिाणा ने दिल्ली को मात दी थी।

फ़िलहाल दिल्ली की टीम का मनोबल काफ़ी ऊंचा है, अपने पिछले मैच में दबंग दिल्ली ने जयपुर पिंक पैंथर्स के मुंह से जीत छीनी थी। उस मैच को लेकर दिल्ली के कोच कृष्ण कुमार हुड्डा ने भी हिम्मत वाला प्रदर्शन करार दिया था।

“जो हिम्मत करता है, वही जीतता है। मैट पर जितना समय बिताना होता है, उस दौरान खिलाड़ियों को अपना श्रेष्ठ देना होता है। हमारे खिलाड़ियों ने चैंपियन की तरह खेला और जयपुर के मुंह से जीत खींच निकाली।” – कृष्ण कुमार हुड्डा, कोच, दबंग दिल्ली

दबंग दिल्ली के कप्तान जोगिंदर नरवाल का बेहतरीन इंटरव्यू देखिए यहां:

दबंग दिल्ली के दबंग कप्तान जोगिंदर नरवाल

हरियाणा स्टीलर्स के कप्तान धर्मराज चेरालाथन ने आशा जताई है कि उनकी टीम आने वाले मैचों में अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखेगी। लेकिन दबंग दिल्ली के कोच को अपनी टीम पर पूरा भरोसा है और उन्हें आशा है कि एक बार फिर दिल्ली जीत की मंज़िल तय करेगी और प्लेऑफ़्स में जगह बनाएगी।

”हम एक विश्वास के साथ खेल रहे हैं, प्लेऑफ़्स हमसे दूर नहीं है लेकिन हमारा ध्यान लगातार अच्छे प्रदर्शन करने पर है। हम अपने प्रशंसकों के लिए अच्छा खेलना चाहते हैं, बाक़ी चीज़ें अपने आप हमें मिल जाएंगी।” – कृष्ण कुमार हुड्डा, कोच, दबंग दिल्ली

इसके अलावा कोलकाता लेग में शनिवार को एक और मुक़ाबला खेला जाएगा जहां मेज़बान टीम बंगाल वॉरियर्स के सामने गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स की चुनौती होगी।

जानिए क्या है ‘नवीन एक्सप्रेस’ का सुपर-10 लेने का फ़ॉर्म्यूला:

सुपर-10 के सुल्तान’ नवीन कुमार