बुधवार, अक्टूबर 28, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 56: दबंग दिल्ली ने बेंगलुरू को दी मात, पवन...

प्रो कबड्डी मैच 56: दबंग दिल्ली ने बेंगलुरू को दी मात, पवन पर भारी पड़े नवीन

शनिवार को वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-का कारवां दंबग दिल्ली के होम लेग यानी दिल्ली पहुंचा, जहां त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए पहले मैच में दबंग दिल्ली ने बेंगलुरू बुल्स को रोमांचक मुक़ाबले में 33-31 से हरा दिया। इस मैच के हीरो रहे दिल्ली के नवीन कुमार जिन्होंने सबसे ज़्यादा 13 रेड प्वाइंट्स हासिल किए, जो उनका इस सीज़न का 8 मैचों में सातवां सुपर-10 था। जबकि रविंदर पहल ने 4 और विशाल माने ने 3 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए। बेंगलुरू की ओर से पवन सहरावत सबसे सफल रेडर रहे जिन्होंने सुपर-10 किया और कुल  17 अंक लिए। वहीं डिफ़ेंस में अमित श्योराण सबसे क़ामयाब डिफ़ेंडर रहे, उन्होंने 3 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए।

होम लेग के पहले मैच में मेज़बान टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, जब पहले 4 मिनट के अंदर ही दिल्ली 0-5 से पीछे हो गई थी। पवन सहरावत ने पहले जोगिंदर नरवाल और फिर रविंदर पहल को भी अपना शिकार बना चुके थे, तो बेंगलुरू का डिफ़ेंस भी काम कर रहा था। दिल्ली को पहला प्वाइंट विशाल माने दिलाया था जब उन्होंने पवन को ब्लॉक करते हुए टैकल प्वाइंट दिलाया। इसके बाद भी बेंगलुरू लगातार प्वाइंट्स बटोरते जा रहे थे और 11वें मिनट में दिल्ली को ऑल आउट करते हुए मेज़बान टीम पर 12-6 की बढ़त बना चुके थे। हांलाकि इसके बाद दिल्ली ने वापसी की कोशिश तो की, लेकिन बेंगलुरू ने हाफ़ टाइम तक 19-11 से दिल्ली पर बढ़त बना ली थी और पवन ने 9 रेड प्वाइंट्स हाफ़ टाइम तक ही हासिल कर लिया था।

दूसरे हाफ़ की शुरुआत दिल्ली के लिए दमदार रही, शुरुआत में ही पवन सेहरावत को विजय ने टैकल करते हुए दिल्ली की वापसी की उम्मीद ज़िंदा रखी थी। इसके कुछ ही देर बाद दिल्ली ने रोहित कुमार को जोगिंदर नरवाल ने टैकल करते हुए दमदार तरीक़े से मैच में वापसी कर ली थी। लेकिन ये काफ़ी नहीं थी क्योंकि बेंगलुरू ने मैच में लगातार बढ़त बनाई रखी थी और दिल्ली के लिए नवीन के अलावा कोई और रेडर कुछ ख़ास नहीं कर पा रहा था। जिसका नतीजा ये हुआ कि दिल्ली ने चंद्रन रंजीत की जगह मेराज शेख़ को सब्स्टिट्यूट किया और मेराज ने कुछ अच्छे बोनस अंक लिए। 34वें मिनट तक बेंगलुरू को 24-19 से आगे थे और पवन सहरावत इस सीज़न का अपना 6ठा सुपर-10 कर चुके थे। देखते ही देखते खेल बदल चुका था और नवीन की एक और सुपर-10 की बदौलत आख़िरी 2 मिनट में दिल्ली ने 3 अंकों की बढ़त ले ली थी।

आख़िरी एक मिनट में पवन ने कमाल की रेड करते हुए दो शिकार हुए और स्कोर को 31-31 से बराबर कर दिया था। मुक़ाबला सीधे सीधे पवन बनाम नवीन हो चुका था, मैच में जब 27 सेकंड्स बाक़ी थे तभी रविंदर ने पवन को टैकल करते हुए दिल्ली की जीत पक्की कर दी थी और जैसे ही व्हिसल बजा दिल्ली ने 2 अंक से मुक़ाबला जीत लिया।

पवन सेहरावत ने मैच में सबसे ज़्यादा 17 रेड प्वाइंट्स हासिल किए

दिल्ली की बेंगलुरू के ख़िलाफ़ वीवो प्रो कबड्डी में ये 12 मैचों में छठी जीत है, इस जीत के बाद दिल्ली के 8 मैचों में 34 अंक हो गए हैं और वह अब दूसरे स्थान पर आ गए हैं। जबकि बेंगलुरू बुल्स अब भी पांचवें पायदान पर क़ायम है।