Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

प्रो कबड्डी में आज नवीन एक्स्प्रेस पर सवार दिल्ली लौटना चाहेगी पटरी पर, तो पलटन के ख़िलाफ़ वॉरियर्स जीत के इरादे से उतरेंगे

प्रो कबड्डी में आज नवीन एक्स्प्रेस पर सवार दिल्ली लौटना चाहेगी पटरी पर, तो पलटन के ख़िलाफ़ वॉरियर्स जीत के इरादे से उतरेंगे
X
By

Syed Hussain

Published: 8 Sep 2019 6:34 AM GMT

प्रो कबड्डी सीज़न-7 में आज कोलकाता लेग का दूसरा दिन है. जहां दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। पहला मैच टेबल टॉपर्स दबंग दिल्ली और तमिल थलाइवाज़ के बीच खेला जाएगा तो दूसरी जंग होगी मेज़बान बंगाल वॉरियर्स और पुनेरी पलटन के बीच।

पहला मुक़ाबला – दबंग दिल्ली v तमिल थलाइवाज़

https://twitter.com/ProKabaddi/status/1170554885030449158?s=20

दबंग दिल्ली के लिए इस सीज़न में शनिवार से पहले सब कुछ शानदार जा रहा था, जहां उन्होंने 12 में से 10 जीत दर्ज की थी और एक मुक़ाबला टाई रहा था जबकि सिर्फ़ एक मैच में हार मिली थी। कोलकाता लेग में दिल्ली लगातार 8 मैचों से अनबिटेन रही थी, लेकिन ये विजयरथ शनिवार को हरियाणा ने रोक दिया। हरियाणा स्टीलर्स ने न सिर्फ़ टेबल टॉपर को हराया बल्कि राकेश कुमार की कोचिंग में इस टीम ने दिल्ली पर 22 अंकों की दमदार जीत हासिल की है। जिसके बाद एक बार फिर दिल्ली के सामने पटरी पर लौटने की चुनौती होगी।

जानिए कैसे दबंग दिल्ली को हरियाणा स्टीलर्स ने एकतरफ़ा मुक़ाबले में दी शिकस्त

हालांकि दिल्ली के लिए अच्छी बात ये है कि उनका सामना 11वें नंबर की एक ऐसी टीम से हो रहा है जिसने अपना आत्मविश्वास पूरी तरह से खो दिया है। तमिल के इसी निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उनके कोच ई भास्करण ने भी इस्तीफ़ा दे दिया है। आज तमिल आनंद कुमार की कोचिंग में इस मैच में उतरेगी, तमिल के पास नाम तो काफ़ी बड़े बड़े हैं लेकिन मैट पर न तो राहुल चौधरी इस बार कमाल दिखा पा रहे हैं और न ही अजय ठाकुर या मंजीत छिल्लर का कोई जलवा है। यानी क़ाग़ज़ और मैट दोनों पर ही मैच से पहले दो दिल्ली मज़बूत दिख रही है, लेकिन असली लड़ाई तो आज शाम मैच के दौरान ही होगी जहां देखना दिलचस्प होगा कि दबंगई दिल्ली दिखाती है या फिर थलाइवाज़ बनते हैं मैट के बॉस।

ये भी पढ़ें कि तमिल थलाइवाज़ के कोच ने क्यों दिया इस्तीफ़ा और अब कौन होगा नया कोच ?

दूसरा मुक़ाबला – बंगाल वॉरियर्स v पुनेरी पलटन

https://twitter.com/ProKabaddi/status/1170569990069772288?s=20

मेज़बान टीम को होम लेग के पहले दिन गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स से कड़ी टक्कर मिली थी, हालांकि बंगाल के कप्तान मनींदर सिंह ने अपनी आख़िरी रेड में दो अंक लेते हुए टीम को हार से तो बचा लिया था। लेकिन आज उनकी नज़र जीत के साथ 5 अंक लेने की होगी ताकि फिर बंगाल अंक तालिका में बेंगलुरु बुल्स को पीछे छोड़ते हुए दूसरे पायदान पर पहुंच जाएं।

कैसे हुआ था बंगाल और गुजरात के बीच शनिवार का मुक़ाबला टाई ?

बंगाल वॉरियर्स के सामने चुनौती बहुत मुश्किल नहीं मालूम पड़ रही है क्योंकि दिग्गज अनूप कुमार की कोचिंग वाली पुनेरी पलटन का प्रदर्शन अबतक उतार चढ़ाव से भरा रहा है। टीम में निरंतरता की कमी है, हालांकि जब पलटन एक साथ खेलते हैं तो लगता है कि वह किसी को भी हराने का माद्दा रखते हैं। फ़िलहाल पुनेरी 4 जीत, 2 टाई और 7 हारों के साथ 10वें स्थान पर क़ाबिज़ है और यही वजह है कि इस मैच में बंगाल को फ़ेवरेट माना जा रहा है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it