गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 67: फिर बाहर आया घर का जिन्न, गुजरात से...

प्रो कबड्डी मैच 67: फिर बाहर आया घर का जिन्न, गुजरात से हारे बेंगलुरु

शनिवार को बेंगलुरु लेग की शुरुआत हुई जहां श्री कंतीरवा स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 67वें मुक़ाबले में मेज़बान बेंगलुरु बुल्स को 23-32 से हार का सामना करना पड़ा। सांस रोक देने वाले इस मुक़ाबले में अंत तक कहना मुश्किल था कि जीत किसकी होगी लेकिन आख़िरकार बाज़ी गुजरात ने मारी। इस सीज़न में बेंगलुरु पर गुजरात की ये लगातार दूसरी जीत है। गुजरात की ओर से इस मैच में परवेश भैंसवाल (4 टैकल प्वाइंट्स) और सुनील कुमार (3 टैकल प्वाइंट्स) की जोड़ी फिर रंग में लौटी। रेडिंग में सबसे ज़्यादा 5 प्वाइंट्स सचिन ने गुजरात को दिलाए। बेंगलुरु की तरफ़ से सौरभ नंदल (8 टैकल प्वाइंट्स) और महेन्दर सिंह (4 टैकल प्वाइंट्स)की जोड़ी ने डिफ़ेंस में कमाल का प्रदर्शन करते हुए आपस में 12 टैकल प्वाइंट्स बटोरे । रोहित कुमार (3 रेड प्वाइंट्स) और पवन सहरावत (3 रेड प्वाइंट्स) की जोड़ी इस मैच में नाकाम रही।

पहले हाफ में पिछले साल की दोनों फ़ाइनलिस्ट कमाल के फ़ॉर्म में दिख रही थीं, कभी बढ़त मेज़बान टीम के पास चली जाती तो कभी गुजरात ऊपर थी। बेंगलुरु की तरफ़ से डिफ़ेंस में सौरभ नंदल बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे, तो वहीं पवन सहरावत ने भी इस सीज़न अपने 100 टच प्वाइंट्स पूरे कर लिए थे। 12वें मिनट तक दोनों टीमें 9-9 से बराबर थीं लेकिन बेंगलुरु के बस तीन ही खिलाड़ी कोर्ट पर बचे थे। 14वें मिनट में बुल्स पहली बार मैच में ऑल आउट हुए और गुजरात ने 14-10 से बढ़त बना ली थी। इसके बाद तो गुजरात का डिफ़ेंस और शानदार खेलते हुए इस बढ़त को हाफ़ टाइम तक 18-12 के स्कोर पर ख़त्म किया।

दूसरे हाफ की शुरुआत में भी गुजरात मेज़बान टीम पर हावी होती दिख रही थी, पवन को तुरंत ही टैकल करते हुए बड़ी बढ़त की ओर जा रहे थे। लेकिन यहां से लगातार दो सुपर टैकल करते हुए सौरभ नंदल ने अपना हाई फ़ाइव भी पूरा किया और कोर्ट पर रोहित और पवन दोनों लौट चुके थे। रोहित ने लौटते ही बेंगलुरु को प्वाइंट दिलाए और इसके बाद डू और डाई में रोहित गुलिया भी महेन्दर सिंह का शिकार हो गए। यहां से मेज़बान टीम पूरी तरह वापसी कर चुकी थी और अब स्कोर 21-19 से गुजरात के पक्ष में था, यानी गुजरात को बस दो अंकों की बढ़त थी। मुक़ाबला बेहद दिलचस्प होता जा रहा था, और आख़िरी 7 मिनटों में स्कोर 23-20 हो चुका था। और व्हिसल बजते ही गुजरात ने मुक़ाबला 9 अंकों से जीत लिया।

वीवो प्रो कबड्डी में रविवार यानी 31 अगस्त को श्री कंतीरवा स्टेडियम में दूसरे दिन दो मैच खेले जाएंगे। जहां पहले मैच में यूपी योद्धा की टक्कर बंगाल वॉरियर्स के ख़िलाफ़ होगी। तो वहीं दूसरे मैच में मेज़बान बेंगलुरु बुल्स के सामने तमिल थलइवाज़ की चुनौती होगी।