शुक्रवार, जनवरी 22, 2021
होम कबड्डी पिछली रात मैंने 170 गालियां दीं तब पवन 17 रेड प्वाइंट्स लेकर...

पिछली रात मैंने 170 गालियां दीं तब पवन 17 रेड प्वाइंट्स लेकर आया: रणधीर सिंह

रविवार रात बेंगलुरु बुल्स ने अपने घर में आख़िरकार दो साल बाद जीत का स्वाद चखा और इस जीत के हीरो रहे स्टार रेडर पवन कुमार सहरावत जिन्होंने सुपर-10 करते हुए 17 रेड प्वाइंट्स किए। पवन का इस दौरान वह पुराना रंग भी देखने को मिला, और उन्होंने अपना स्पेशल फ़्रॉग जंप भी लगाया।

तमिल थलाइवाज़ के ख़िलाफ़ फ़्रॉग जंप लगाते हुए पवन सहरावत

तमिल थलाइवाज़ के ख़िलाफ़ इस मुक़ाबले में पहले हाफ़ में पवन ने 6 रेड प्वाइंट्स लिए थे, लेकिन दूसरे हाफ़ में कमाल का प्रदर्शन करते हुए 11 रेड प्वाइंट्स बटोरे और तमिल पर 6 अंकों की जीत में बड़ी भूमिका निभाई। पवन के इस बेहतरीन प्रदर्शन को लेकर बेंगलुरु बुल्स के कोच रणधीर सिंह भी काफ़ी ख़ुश दिखे और उन्होंने कहा कि पवन के इस प्रदर्शन के पीछे उनकी डांट थी।

‘’गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स के ख़िलाफ़ जब पवन ने सिर्फ़ 3 प्वाइंट्स लाए थे तो मैं काफ़ी निराश था, और मैंने पवन को ख़ूब डांटा था और 170 गालियां दी थीं। मैंने ये भी कहा था कि तुम 3 प्वाइंट्स वाले रेडर नहीं हो, इतना कम तो तुमने प्रो कबड्डी इतिहास में कभी नहीं लाया था, ऐसे कैसे हो गया। और मेरी गालियों का ही नतीजा है जो आज आपके सामने है और पवन ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है।‘’ – रणधीर सिंह, कोच, बेंगलुरु बुल्स

ये भी पढ़ें: पवन सहरावत हैं कबड्डी के वीरेन्दर सहवाग

इस प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान कोच के ठीक बग़ल में बैठे पवन सहरावत लगातार मुस्कुरा रहे थे और उन्होंने भी माना कि इस प्रदर्शन का श्रेय कोच को जाता है।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस में पवन सहरावत और रणधीर सिंह

‘’मैं ख़ुद भी अपने उस प्रदर्शन के बाद काफ़ी निराश था और फिर उनकी डांट को भी मैं आशीर्वाद के रूप में लेता हूं, क्योंकि मेरे इन सभी प्रदर्शन के पीछे कोच का ही हाथ है। वह हमेशा हमें समझाते रहते हैं और सिखाते रहते हैं, मैं मानता हूं कि ये सारे प्वाइंट्स मेरे नहीं उन्हीं के हैं जो मेरे ज़रिए आए हैं।‘’ – पवन सहरावत, रेडर, बेंगलुरु बुल्स

पवन सहरावत के इस प्रदर्शन से बेंगलुरु बुल्स को सीज़न-7 में अपने होम लेग पहली जीत भी मिली और पवन के नाम अब इस सीज़न में 7 सुपर-10 भी हो गए हैं। साथ ही साथ सबसे ज़्यादा रेड प्वाइंट्स लेने के मामले में नंबर-1 पर मौजूद पवन अपनी इस स्थिति को और भी मज़बूत कर रहे हैं। उनके नाम अब 148 रेड प्वाइंट्स हो गए हैं, सबसे ज़्यादा प्वाइंट्स के मामले में भी वह 157 अंकों के साथ टॉप पर हैं।