शुक्रवार, अक्टूबर 30, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 77: पवन की आंधी में उड़ गए तेलुगू टाइटन्स,...

प्रो कबड्डी मैच 77: पवन की आंधी में उड़ गए तेलुगू टाइटन्स, जीत के साथ बेंगलुरु ने घर से ली विदाई

शुक्रवार को बेंगलुरु के श्री कंतीरवा स्टेडियम में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 77वें मुक़ाबले में बेंगलुरु बुल्स ने तेलुगू टाइटन्स को 40-39 से शिकस्त दी। अपने घर में इसी के साथ बेंगलुरु ने 4 मैचों में 3 जीत के साथ होम लेग ख़त्म किया। ये जीत एक बार फिर पवन सहरावत के नाम रहा जिन्होंने लगातार तीसरा सुपर-10 करते हुए कुल 23 रेड प्वाइंट्स हासिल किए। पिछले तीन मैचों में ही पवन ने 50 रेड प्वाइंट्स से ज़्यादा हासिल कर लिए। डिफ़ेंस में एक बार फिर महेन्दर सिंह ने बेंगलुरु के लिए सबसे ज़्यादा 3 टैकल प्वाइंट्स लाया। जबकि तेलुगू की ओर से सिद्धार्त देसाई ने सुपर-10 करते हुए 23 रेड प्वाइंट्स लिया और अबुज़ार मिघानी ने 4 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए।

जानिए पटना पायरेट्स ने कैसे लगाया हार का छक्का और बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड

पहले हाफ़ में दोनों ही टीमों ने शुरुआत मज़बूत डिफ़ेंस के साथ की थी, तेलुगू टाइटन्स की तरफ़ से जहां अबुज़ार मिघानी ताक़त और दिमाग़ का बेहतरीन इस्तेमाल कर रहे थे। तो मेज़बान टीम की ओर से महेन्दर सिंह का डिफ़ेंस भी दमदार था। पवन, रोहित और सिद्धार्त देसाई तीनों ही स्टार रेडर शुरुआत में डिफ़ेंस की ताक़त के सामने ख़ामोश ही लग रहे थे। लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ रहा था घरेलू दर्शकों की आवाज़ों के बीच पवन सहरावत का जोश भी बढ़ रहा था और उन्होंने प्वाइंट्स लाने की शुरुआत कर दी थी। लेकिन तेलुगू भी तगड़ा खेल दिखा रही थी और सिद्धार्त को पकड़ना भी मुश्किल हो रहा था। हाफ़ टाइम तक ये कह पाना कि किस टीम को एडवांटेज है आसान नहीं था, हालांकि 3 अंक से बढ़त मेज़बान बेंगलुरु बुल्स के पास ज़रूर थी।

दूसरे हाफ़ की शुरुआत पवन ने धमाकेदार अंदाज़ में की और अपनी पहली रेड में तेलुगू के बचे हुए दोनों खिलाड़ियों का शिकार करते हुए टाइटन्स को ऑलआउट कर दिया। यहां से बेंगलुरु अब 19-12 से बढ़त बना चुकी थी। देखते ही देखते पवन ने आंधी की तरह इस सीज़न का अपना एक और सुपर-10 कर लिया था, बेंगलुरु की लाजवाब भीड़ और उत्साह मानो खिलाड़ियों का भी जज़्बा बढ़ा रहा था और अब बेंगलुरु को टॉनिक मिल चुकी थी। यहां से तेलुगू पर मेज़बान टीम लगातार दबाव बनाती चली गई, हालांकि मैच में जब ढाई मिनट बचा था तो सिद्धार्त देसाई ने 5 अंकों की सुपर रेड लगाते हुए मुक़ाबले में रोमांच ला दिया था। लेकिन घरेलू दर्शकों के बीच मेज़बान टीम ने संयम बनाए रखा और फिर जैसे ही 40 मिनट पूरा होने की व्हिसल बजी, मेज़बान टीम ने मुक़ाबला 1 अंक से अपने नाम कर लिया था। इस सीज़न में बेंगलुरु अपने घर में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली दूसरी टीम बन गई, रिकॉर्ड दबंग दिल्ली के नाम है जिन्होंने अपने घर में 4 के 4 मुक़ाबले जीते थे जबकि बेंगलुरु बुल्स की 4 मैचों में ये तीसरी जीत है।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में बेंगलुरु बुल्स की तेलुगू टाइटन्स पर 17 मैचों में ये 11वीं जीत है। इस सीज़न में बेंगलुरु की तेलुगू पर लगातार दूसरी और प्रो कबड्डी इतिहास में तेलुगू पर बुल्स की ये लगातार पांचवीं जीत है। इस जीत के बाद बेंगलुरु अब 15 मैचों में 48 अंकों के साथ दबंग दिल्ली के क़रीब पहुंचते जा रहे हैं, जबकि तेलुगू टाइटन्स निरंतरता से 9वें नंबर पर बने हुए हैं।

जानिए ऐसा क्या हुआ कि कोलकाता लेग का कार्यक्रम अचानक बदल गया

वीवो प्रो कबड्डी में शनिवार यानी 7 सितंबर से कोलकाता लेग की शुरुआत होगी, जहां पहले दिन नेताजी सुभाष चंद्र बोस इन्डोर स्टेडियम में दो मैच खेले जाएंगे पहले मैच में मेज़बान बंगाल वॉरियर्स और गुजरात फ़ॉर्च्यून जाएंट्स आमने सामने होंगे जबकि दूसरे मुक़ाबले में दबंग दिल्ली के सामने हरियाणा स्टीलर्स की चुनौती होगी।