शुक्रवार, अक्टूबर 30, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 58: रंग में लौटे रोहित कुमार, बेंगलुरु की जयपुर...

प्रो कबड्डी मैच 58: रंग में लौटे रोहित कुमार, बेंगलुरु की जयपुर पर बड़ी जीत

रविवार को दिल्ली के त्यागराज स्पोर्स्ट कॉम्पेलक्स में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 58वें मुक़ाबले में बेंगलुरु बुल्स ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 41-30 से हरा दिया। इस मैच के हीरो रहे एक या दो नहीं बल्कि बेंगलुरु के तीन तीन डिफ़ेंडर्स। महेंद्र सिंह (6 टैकल प्वाइंट्स), मोहित सहरावत (5 टैकल प्वाइंट्स)और सौरभ मंडल (5 टैरल प्वाइंट्स) इन तीनों ने ही हाई फ़ाइव हासिल किया और वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में ये पहली बार था कि एक मैच में एक ही टीम के तीन तीन डिफ़ेंडरों ने हाई फ़ाइव किया हो। इसके अलावा रोहित कुमार (13 रेड प्वाइंट्स) जिन्होंने इस सीज़न का अपना दूसरा सुपर-10 भी किया और 50 रेड प्वाइंट्स भी पार किए। रोहित के साथ साथ पवन कुमार सहरावत (8 प्वाइंट्स) भी रंग में दिखाई तो डिफ़ेंस में महेंद्र सिंह ने एक और हाई फ़ाइव करते हुए जयपुर की कमर तोड़ दी थी। जयपुर की ओर से कप्तान दीपक हूडा बुरी तरह फ़्लॉप रहे, जयपुर की ओर से नितिन रावल का प्रदर्शन बेहतरीन था उन्होंने हाई फ़ाइव (6 टैकल प्वाइंट्स, 2 रेड प्वाइंट्स) करते हुए जयपुर को जीत दिलाने की पूरी कोशिश करी थी। दीपक हूडा ने इस मैच में खाता भी नहीं खोल सके।

https://twitter.com/ProKabaddi/status/1165641823139893249?s=20

पहले हाफ़ से ही बेंगलुरु के खिलाड़ियों ने मैच में दबदबा क़ायम कर दिया था। पिछले मैच में नाकाम रहे रोहित कुमार इस मैच में रंग में दिखाई दे रहे थे और हमेशा की तरह पवन सहरावत शबाब पर थे। रोहित और पवन की रेडिंग के साथ साथ बेंगलुरु का डिफ़ेंस भी अच्छा खेल रहा था, इसी का नतीजा था कि 12वें मिनट में ही जयपुर को बेंगलुरु ने ऑल आउट करते हुए 13-4 की बढ़त ले ली थी। इसी लय को बरक़रार रखते हुए हाफ़ टाइम तक बेंगलुरु ने जयपुर पर 14 अंक की बड़ी बढ़त बना ली थी और स्कोर 23-8 था। पहले हाफ़ में जयपुर के स्टार रेडर दीपक हूडा ने अपना खाता भी नहीं खोला था। जबकि बेंगलुरु की तरफ़ से रोहित कुमार ने 6 और पवन ने 5 रेड प्वाइंट्स ले लिए थे। डिफ़ेंस में हालांकि जयपुर की तरफ़ से हाफ़ टाइम तक नितिन रावल ने 4 प्वाइंट्स ले लिए थे जिसमें तीन बार पवन का शिकार शामिल था। बेंगलुरू की ओर से महेंद्र सिंह ने भी 4 टैकल प्वाइंट्स लिया था।

दूसरे हाफ़ की शुरुआत में ही बेंगलुरु ने जयपुर को मैच में दूसरी बार ऑलआउट करते हुए 27-10 की बढ़त बना ली थी। यहां से अब जयपुर की वापसी बेहद ही मुश्किल हो चुकी थी, बेंगलुरु का डिफ़ेंस भी आग उगल रहा था। महेंद्र ने इस मैच में अपना हाई फ़ाइव कंपलीट कर चुके थे जो इस सीज़न का उनका दूसरा था। जयपुर की तरफ़ से एकमात्र खिलाड़ी नितिन रावल ही थे जो अपना बेस्ट दे रहे थे और हाई फ़ाइव पूरा करते हुए जयपुर वापसी दिलाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन तभी रोहित कुमार ने सुपर रेड करते हुए अपना सुपर-10 भी पूरा कर लिया था। रोहित का इस सीज़न में ये 50वां रेड प्वाइंट भी था, अब बेंगलुरु ने बढ़त इतनी ज़्यादा कर ली थी कि यहां से जयपुर के सामने बस हार का अंतर कम करने का ही विकल्प बचा था। हालांकि जयपुर ने 34वें मिनट में पहली बार इस मैच में बेंगलुरु को ऑलआउट किया था लेकिन इससे मैच के नतीजे पर कोई असर नहीं पड़ा और व्हिसल बजते ही बेंगलुरु ने मुक़ाबला 11 अंक के अंतर से जीत लिया था। बेंगलुरु की जयपुर के ख़िलाफ़ वीवो प्रो कबड्डी में ये 12 मैचों में पांचवीं जीत है, इस जीत के बाद बेंगलुरु के अब 11 मैचों में 33 अंक हो गए हैं और वह अब तीसरे स्थान पर आ गए हैं। जबकि जयपुर पिंक पैंथर्स इस हार के बाद भी 37 अंकों के साथ पहले पायदान पर क़ायम है।