मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 78: बंगाल और गुजरात के बीच मुक़ाबला टाई, मनींदर...

प्रो कबड्डी मैच 78: बंगाल और गुजरात के बीच मुक़ाबला टाई, मनींदर ने वॉरियर्स को हार से बचाया

शनिवार को कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस इन्डोर स्टेडियम से कोलकाता लेग की शुरुआत हुई जहां 78वें मैच में बंगाल वॉरियर्स और गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स के बीच मुक़ाबला 25-25 के स्कोर पर बराबरी पर ख़त्म हुआ। इस मैच में बंगाल की तरफ़ से मनीदंर सिंह ने सबसे ज़्यादा 9 रेड प्वाइंट्स हासिल किए। जबकि बलदेव सिंह को 3 टैकल प्वाइंट्स मिले। गुजरात की तरफ़ से सचिन को सबसे ज़्यादा 6 रेड प्वाइंट्स मिले तो सुनील कुमार को 3 टैकल प्वाइंट्स प्राप्त हुए।

पहले हाफ़ में दोनों ही टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी। गुजरात का डिफ़ेंस भी दमदार प्रदर्शन कर रहा था और बंगाल के डिफ़ेंडर भी मज़बूत नज़र आ रहे थे। हालांकि इसी बीच बंगाल की ओर से मनींदर ने रेडिंग का ज़िम्मा ले रखा था और उनका साथ दे रहे थे के परपंजन। इन दोनों के बीच 9 रेड प्वाइंट्स पहले हाफ़ में आए, तो गुजरात की तरफ़ सुपर रेड के साथ 4 रेड प्वाइंट्स और एक टैकल प्वाइंट सोनू ला चुके थे। हाफ़ टाइम तक 15-13 की मामूली बढ़त मेज़बान टीम के पास थी। इस दौरान मनींदर ने प्रो कबड्डी सीज़न-7 में अपने 100 रेड प्वाइंट्स भी पूरे कर चुके थे।

दूसरे हाफ़ में भी खेल ठीक वैसे ही आगे बढ़ रहा था जैसा पहले हाफ़ में छुटा था। यानी दोनों ही टीमें किसी को कोई मौक़ा नहीं दे रही थी, एक वक़्त ऐसा लगा था कि शायद गुजरात मैच में पहली बार बंगाल को ऑलआउट कर सकती है। लेकिन तभी सुकेश हेगड़े ने डू और डाई रेड में प्वाइंट लाते हुए गुजरात के मंसूबों पर पानी फेर दिया था। 33वें मिनट तक दोनों ही टीमों का स्कोर 21-21 था और ये कह पाना अभी भी मुश्किल था कि जीत किसके सिर होगी। इस मैच में दोनों ही टीमों का डिफेंस अच्छा कर रहा था, यही वजह थी कि रेडिंग में किसी को बहुत ज़्यादा प्वाइंट्स नहीं मिल रहे थे। 37वें मिनट में सुनील ने सुकेश हेगड़े को टैकल करते हुए गुजरात को 1 अंक से आगे कर दिया था। इसके बाद सचिन ने जीवा को आउट करते हुए गुजरात को दो अंक से मैच में आगे कर दिया था और अब मैच में बस डेढ़ मिनट का ही समय बचा था। लेकिन आख़िरी लम्हों में मनींदर ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए मुक़ाबला टाई करा लिया। वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में इन दोनों के बीच ये सिर्फ़ दूसरा टाई मुक़ाबला है।

वीवो प्रो कबड्डी में रविवार यानी 8 सितंबर को नेताजी सुभाष चंद्र बोस इन्डोर स्टेडियम में दो मैच खेले जाएंगे पहले मैच में दबंग दिल्ली के सामने होगी तमिल थलाइवाज़ की चुनौती, जबकि दूसरे मुक़ाबले में मेज़बान बंगाल वॉरियर्स और पुनेरी पलटन आमने सामने होगी।