शुक्रवार, जनवरी 22, 2021
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 64: तमिल थलाइवाज़ की एक और हार, बंगाल ने...

प्रो कबड्डी मैच 64: तमिल थलाइवाज़ की एक और हार, बंगाल ने दर्ज की लाजवाब जीत

गुरवार को दिल्ली के त्यागराज स्पोर्स्ट कॉम्पेलक्स में खेले गए वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के 64वें मुक़ाबले में बंगाल वॉरियर्स ने तमिल थलाइवाज़ को 35-26 से शिकस्त दी। तमिल थलाइवाज़ की तरफ़ से उनके स्टार रेडर राहुल चौधरी एक फिर बुरी तरह फ्लॉप रहे और उन्बें मैच में सिर्फ एक अंक ही मिला। उन्हें बीच में ही सब्सीट्यूट कर दिया गया, बंगाल के लिए रिंकु नरवाल ने अपना हाई फ़ाइव पूरा किया। अजय ठाकुर ने भी अपना सुपर 10 लगाया लेकिन टीम को जीत न दिला पाए।

पहले हाफ में हालांकि मैच रोमांचक रहा था जब बंगाल वॉरियर्स ने 15-14 से मैच में बढ़त बना ली थी। शुरुआत में दोनों टीमों के बीच बराबरी का मुकाबला देखने को मिल रहा था। हालांकि जल्द ही के प्रपंजन ने अपनी रेडिंग के दम पर अपनी टीम को बढ़त दिलाई और पूरी तरह से दबाव तमिल थलाइवाज के ऊपर आ गया। इसी वजह से तमिल 10वें मिनट में ऑलआउट हो गई। हालांकि तमिल के कप्तान अजय ठाकुर ने चौथा प्वाइंट हासिल करते हुए वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में अपने 800 प्वाइंट्स पूरे कर चुके थे। वो ऐसा करने वाले सिर्फ़ चौथे खिलाड़ी बने हैं। अजय ठाकुर ने ऑलआउट होने के बावजूद अपनी टीम को जबरदस्त वापसी कराई और पहले हाफ के बाद बंगाल के पास सिर्फ एक अंक ही लीड थी।

दूसरे हाफ की शुरुआत बंगाल वॉरियर्स ने शानदार तरीके से की और काफी कम समय में मंजीत छिल्लर, अजय ठाकुर और राहुल चौधरी को आउट करते हुए मैच में अपनी पकड़ को मजबूत कर लिया। तमिल को दूसरे हाफ में पहला पॉइंट 5वें मिनट में मिला। हालांकि आनंद ने 28वें मिनट में बेहतरीन सुपर रेड करते हुए तमिल को वापसी दिलाने का प्रयास किया, लेकिन बंगाल ने मैच के 35वें मिनट में तमिल को दूसरी बार ऑलआउट करके तमिल को मैच से बाहर कर दिया था। व्हिसल बजते ही बंगाल वॉरियर्स ने 9 अंकों से जीत हासिल की। वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में बंगाल वॉरियर्स की तमिल थलाइवाज़ पर 7 मैचों में ये छठी जीत थी।