गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी मैच 101: जीत की राह ढूंढते ढूंढते तमिल के 12...

प्रो कबड्डी मैच 101: जीत की राह ढूंढते ढूंढते तमिल के 12 मैच निकल गए, थलाइवाज़ पर जीत के साथ यूपी टॉप-4 में पहुंचे

शनिवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में प्रो कबड्डी सीज़न के 100वें मैच में यूपी योद्धा ने तमिल थलाइवाज़ को 42-22 से हराते हुए अंक तालिका में चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। यूपी की इस जीत के हीरो रहे श्रीकांत जाधव (8 रेड प्वाइंट्स) और सुमित (हाई फ़ाइव के साथ 5 अंक)। जबकि तमिल की ओर से एक बार फिर राहुल चौधरी (5 रेड प्वाइंट्स) का न चलना हार का बड़ा कारण बना, तमिल आख़िरी बार 12 मैच पहले जीता था। हालांकि इस दौरान उन्हें दो बार टाई ज़रूर मिले हैं लेकिन जीत की तलाश अब तक जारी है।

जयपुर के इस डिफ़ेंडर ने डबल हाई फ़ाइव करने का बड़ा मौक़ा खो दिया

पहले हाफ़ की शुरुआत तमिल थलाइवाज़ ने धमाकेदार अंदाज़ में की थी और लग रहा था कि यूपी पर तमिल का वार आज भारी पड़ेगा। राहुल चौधरी भी रंग में थे और अजीत कुमार भी अहम मौक़े पर प्वाइंट्स लाते हुए तमिल को बढ़त दिला चुके थे। लग रहा था कि हाफ़ टाइम तक तमिल एक अच्छी स्थिति में होगी, लेकिन पहला हाफ़ ख़त्म होने के ठीक पहले श्रीकांत जाधव ने 4 अंकों की सुपर रेड करते हुए मैच में यूपी को वापस ला दिया था और हाफ़ टाइम तक 13-14 के मामूली अंतर से ही पीछे थे।

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फ़ाइनल में हारकर भी इस भारतीय ने रच डाला इतिहास

दूसरा हाफ़ पूरी तरह से बदल चुका था, जहां पहले हाफ़ में यूपी डामाडोल नज़र आ रहे थे, तो अब कहानी बदल चुकी थी। साढ़े 19 मिनट तक 5 अंकों से पीछे चल रही यूपी 28वें मिनट तक पहुंचते पहुंचते तमिल को दो बार ऑलआउट कर चुके थे और अब 26-16 से बढ़त के साथ 10 अंकों से आगे थे। यूपी यहीं नहीं रुकी योद्धा के युवा डिफ़ेंडर ने सीज़न का एक और हाई फ़ाइव करते हुए तमिल को तीसरी बार मैच में ऑलआउट कर दिया था और अब यूपी की बढ़त 35-18 की हो गई थी, जबकि अब सिर्फ़ 6 मिनटों का खेल बचा था यानी तमिल एक और हार की तरफ़ जा चुकी थी। जिसपर मुहर व्हिसल बजने के साथ ही लग गई, और यूपी ने मुक़ाबला 20 अंकों से जीत लिया।

वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की तमिल थलाइवाज़ पर ये 8 मैचों में तीसरी जीत है, इससे पहले इन दोनों टीमों के बीच पिछले दो मैच टाई रहे थे। इस जीत के बाद अंक तालिका में 17 मैचों में 53 अंकों के साथ यूपी योद्धा अब चौथे पायदान पर आ गए हैं, तमिल थलाइवाज़ की एक और हार के साथ वह आख़िरी पायदान पर ही बने हुए हैं।

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत का सबसे शानदार दिन रहा आज, चौथा पदक हुआ पक्का

रविवार यानी 22 सितंबर जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे। पहला मैच य मुम्बा और गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स के बीच होगा जो । तो दूसरे मैच में मेज़बान जयपुर पिंक पैंथर्स की टक्कर बंगाल वॉरियर्स से होगी।